अनुभवी तेज गेंदबाज उमेश यादव ने आईपीएल के 15 वें सत्र में कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) की ओर से अच्छा प्रदर्शन किया था पर इस गेंदबाज का कहना है कि वह कितने साल और खेल सकेंगे। यह कह नहीं सकते। उमेश ने कहा, यह कहना कठिन है कि मैं अगले पांच साल खेलूंगा या नहीं। मैं हर गुजरते साल के साथ अपने छोटे-छोटे लक्ष्यों हो हासिल करने के बारे में सोचता हूं। मैं 33 का हूं और तीन साल के बाद जब 36 साल का हो जाऊंगा, तो बहुत कुछ इस बात पर आधारित रहेगा कि मेरा शरीर कितना साथ देता है। मैं चोट मुक्त रहता हूं और मेरा शरीर ठीक रहता है तो ठीक बात है पर जब आप घायल हो जाते हैं, तो आपको ठीक होने के बारे में सोचना होता है। इसलिए अभी मैं केवल अच्छा क्रिकेट खेलने और देश के लिए कई और टेस्ट मैच खेलने के बारे में सोच रहा हूं। 
उमेश ने साथ ही कहा, अभी मैं नहीं कह सकता कि 100 टेस्ट खेलूंगा या नहीं, लेकिन मैं जितना हो सके खेलने का प्रयास करूंगा। टेस्ट खेलने में एक अलग तरह का जुनून होता है। इसा अपना विशेष प्रभाव पड़ता है जब आप कहते हैं, ‘मैंने देश के लिए 70-80 टेस्ट मैच खेले हैं’। लोग सोचते हैं कि आपमें कुछ खास है, जिसने आप यहां तक पहुंचे हैं। 
वहीं पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने उमेश की प्रशंसा करते हुए कहा , उन्होंने शानदार वापसी की है। कुछ खिलाड़ियों को वास्तव में सही टीम में होने से लाभ होता है और उमेश के साथ ऐसा लगता है कि उन्हें केकेआर के लिए खेलने में आनंद आया। इस टीम ने उन्हें आत्मविश्वास दिया। यह वही उमेश हैं, जिन्हें हम जानते थे।