यूक्रेन पर आक्रमण के बाद रूस अब फुटबॉल के मैदान पर घिरता जा रहा है। उसे 28 मई को सबसे बड़े क्लब टूर्नामेंट चैंपियंस लीग के फाइनल की मेजबानी सेंट पीटर्सबर्ग में करनी थी। इसके अलावा मार्च में फीफा वर्ल्ड कप क्वालीफायर के मैच खेलने हैं। उसे पोलैंड, स्वीडन और चेक गणराज्य के खिलाफ खेलना है। इन तीनों देशों ने यूक्रेन पर हमले के कारण रूस में खेलने से इनकार किया है। वहीं, चैंपियंस लीग का फाइनल सेंट पीटर्सबर्ग की जगह इंग्लैंड की राजधानी लंदन में आयोजित होने की संभावना है।

रूस 24 मार्च को विश्व कप के प्लेऑफ सेमीफाइनल में पोलैंड की मेजबानी करने वाला है। अगर वह मैच जीत लेता है तो उसे 29 मार्च को स्वीडन और चेक गणराज्य के बीच होने वाले मैच के विजेता से खेलना होगा। उस मुकाबले की मेजबानी भी रूस को ही करनी है। पोलैंड, स्वीडन और चेक गणराज्य के फुटबॉल संघ ने एक साझा बयान जारी किया।

तीनों संघों ने कहा, "पोलैंड, स्वीडन और चेक गणराज्य के फुटबॉल संघों ने प्लेऑफ मैच को लेकर अपनी स्थिति साफ कर दी है। हम किसी भी कीमत पर रूसी संघ के क्षेत्र में खेलने नहीं जाएंगे। सैन्य अभियान के गंभीर परिणाम सामने आ रहे हैं। हमारे लिए राष्ट्रीय फुटबॉल टीमों और आधिकारियों की सुरक्षा जरूरी है। हम फीफा और यूईएफए के फैसलों का इंतजार कर रहे हैं।"