वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारतीय टीम की ऐलान हो गया है. भारत को इस साल 7 जून से 11 जून तक लंदन के ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये बड़ा मुकाबला खेलना है. लेकिन हाल ही में टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी चोट से जूझ रहे हैं. इस लिस्ट में केएल राहुल का नाम भी शामिल है. वह चोट के चलते इस फाइनल मैच से बाहर हो गए हैं. ऐसे में उनकी जगह एक युवा खिलाड़ी को टीम में शामिल किया  जा सकता है. ये खिलाड़ी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2021 में भी टीम इंडिया का हिस्सा बना था.

टीम इंडिया में शामिल होगा ये युवा ओपनर

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 से केएल राहुल का टीम से बाहर हो जाना एक बड़ा झटका है. सेलेक्टर्स को जल्द ही उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान करना होगा. रिप्लेसमेंट की रेस में युवा खिलाड़ी अभिमन्यु ईश्वरन शामिल हैं.  अभिमन्यु ईश्वरन कई मौकों पर टीम इंडिया का हिस्सा बन चुके हैं. बता दें कि अभिमन्यु ईश्वरन ने टीम इंडिया के लिए अभी तक अपना डेब्यू मैच नहीं खेला है.

साल 2021 में टीम के साथ गए इंग्लैंड

अभिमन्यु ईश्वरन रोहित शर्मा की कप्तानी में कई बार टीम का हिस्सा बन चुके हैं. लेकिन रोहित की कप्तानी में भी उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल मैच के दौरान भी अभिमन्यु ईश्वरन टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड गए थे. उन्हें पिछले साल दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ इंडिया ए टीम की कप्तानी करने का मौका मिला था और उन्होंने बतौर बल्लेबाज भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया था. वहीं, सीनियर टीम में भी अभिमन्यु ईश्वरन को शामिल किया गया था.

घरेलू क्रिकेट में काफी शानदार आंकड़े

27 साल के इस खिलाड़ी ने घरेलू क्रिकेट में काफी ज्यादा धमाल मचाया है. उनके नाम फर्स्ट क्लास और लिस्ट-ए क्रिकेट में 9 हजार से अधिक रन दर्ज हैं. इसके अलावा वो 29 शतक भी लगा चुके हैं. उनके नाम फर्स्ट क्लास में 87 मैच की 150 पारियों में 47.85 की औसत से 6556 रन दर्ज हैं. वहीं, फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होंने 22 शतक और 26 अर्धशतक भी बनाए हैं. इसके अलावा अगर लिस्ट ए करियर पर नजर डाले तो उन्होंने 76 पारियों में 46 की औसत से 3376 रन बनाएं हैं. लिस्ट ए में उनके नाम 7 शतक और 21 अर्धशतक दर्ज हैं.