रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने गुरुवार को खेले गए IPL मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को 8 विकेट से धूल चटा दी, जिसके बाद भारत के एक स्टार क्रिकेटर का करियर लगभग खत्म नजर आ रहा है. भारतीय क्रिकेट टीम में तो अब इस खिलाड़ी को मौका मिलना मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन लग रहा है. इंटरनेशनल क्रिकेट के बाद अब आईपीएल में भी ये खिलाड़ी अपने फ्लॉप प्रदर्शन से अपनी ही टीम की लुटिया डुबो रहा है. भारत का ये खिलाड़ी अपने खराब प्रदर्शन से बिल्कुल भी सबक नहीं ले रहा और इसी वजह से हर मोर्चे पर ये प्लेयर मार खा रहा है.  

खत्म हुआ इस भारतीय खिलाड़ी का करियर

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ IPL मैच 8 विकेट से हार गई. सनराइजर्स हैदराबाद टीम की इस हार के लिए एक भारतीय खिलाड़ी सबसे बड़ा गुनहगार साबित हुआ है. टीम इंडिया से ड्रॉप होकर और BCCI के सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होकर भी ये खिलाड़ी सबक नहीं ले रहा. भारत का ये फ्लॉप क्रिकेटर और कोई नहीं बल्कि भुवनेश्वर कुमार है. भुवनेश्वर कुमार गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की हार के सबसे बड़े विलेन साबित हुए हैं. इस मैच में भुवनेश्वर कुमार ने खराब गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में सिर्फ 1 विकेट की कीमत पर 48 रन पानी की तरह बहा दिए.

भुवनेश्वर कुमार का इकोनॉमी रेट इस दौरान 12.00 का रहा है. भुवनेश्वर कुमार IPL 2023 सीजन के 13 मैचों में सिर्फ 15 विकेट ही ले पाए हैं और इस दौरान उन्होंने 399 रन लुटाए हैं. भुवनेश्वर कुमार की सबसे बड़ी दिक्कत ये रही है कि वह लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम साबित हो रहे हैं. भुवनेश्वर कुमार की ये कमजोरी ही इंटरनेशनल क्रिकेट और अब IPL में उनकी नाकामी का कारण बनी है. दूसरी तरफ अन्य भारतीय तेज गेंदबाजों पर नजर डालें तो मोहम्मद शमी IPL 2023 में सबसे ज्यादा 23 विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और पर्पल कैप पर उनका कब्जा है. मोहम्मद सिराज भी 13 मैचों में 17 विकेट झटक चुके हैं. ये दोनों ही तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की तरह ज्यादा रन नहीं लुटाते हैं.

भारत का ये खिलाड़ी जल्द ले सकता है संन्यास!

मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज आईपीएल और इंटरनेशनल क्रिकेट दोनों में ही टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज की वजह से ही टीम इंडिया से भुवनेश्वर कुमार का पत्ता कट गया था. आने वाले बड़े टूर्नामेंट जैसे वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और 2023 वर्ल्ड कप में भी मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज जैसे तेज गेंदबाज टीम इंडिया की पहली पसंद होंगे. ऐसे में सेलेक्टर्स भुवनेश्वर कुमार को लगातार नजरअंदाज करते रहेंगे और इस तेज गेंदबाज को मजबूरी में संन्यास लेना पड़ सकता है.