भारतीय क्रिकेट टीम लगभग पिछले 1 साल से खिलाड़ियों की चोट से जूझ रही है. इस समय भी टीम का एक अहम खिलाड़ी चोट के चलते टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. इस खिलाड़ी की चोट पर अब एक बड़ा अपडेट सामने आया है. ये खिलाड़ी पीठ की सर्जरी कराने के लिए न्यूजीलैंड पहुंच गया है. ऐसे में ये खिलाड़ी लंबे समय तक टीम इंडिया में वापसी करता हुआ दिखाई नहीं देगी. 

न्यूजीलैंड में होगी इस खिलाड़ी की सर्जरी

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की फिटनेस पर बड़ा अपडेट सामने आया है. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पिछले कई समय से चोट से जूझ रहे हैं. वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं. वह अब पीठ की सर्जरी कराने के लिए न्यूजीलैंड गए हैं. ऐसे में अब बुमराह को ठीक होने में तीन-चार महीने का समय लग सकता है. 

बीसीसीआई के एक सूत्र ने दिया बड़ा अपडेट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, 'जसप्रीत बुमराह पीठ की सर्जरी कराने के लिए पांच दिन पहले न्यूजीलैंड गए थे. डॉक्टरों द्वारा जसप्रीत बुमराह को सर्जरी की सलाह देने के बाद बीसीसीआई ने तुरंत सारी व्यवस्था की और उन्हें भेज दिया. सर्जरी एक या दो दिन में की जाएगी.' वहीं, इंग्लैंड मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सर्जरी के बाद बुमराह के कम से कम सितंबर तक सक्रिय क्रिकेट से दूर रह सकते हैं. बुमराह डॉ. रोवन शाउटन की देखरेख में सर्जरी करवाएंगे, जो शेन बॉन्ड और जोफ्रा आर्चर जैसे खिलाड़ियों का भी ऑपरेशन कर चुके हैं.

चोट के चलते लगातार टीम से हो रहे बाहर

बुमराह को जुलाई 2022 में इंग्लैंड दौरे के बाद कमर के 'स्ट्रेस फ्रेक्चर' का सामना करना पड़ा था. इस चोट के चलते वह पिछले साल  एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में भी टीम का हिस्सा नहीं बन सके थे. जसप्रीत बुमराह ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 30 टेस्ट मैच, 72 वनडे और 60 टी20 मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में 128 विकेट, वनडे में 121 विकेट और टी20 में 70 विकेट अपने नाम किए हैं. जसप्रीत बुमराह इस समय भारत के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं.