Team India: टीम इंडिया को इस साल अपने ही देश में अक्टूबर से नवंबर महीने तक 2023 वर्ल्ड कप खेलना है. भारतीय क्रिकेट फैंस के मन में ये सवाल बार-बार उठ रहा है कि क्या इस मेगा इवेंट में टीम इंडिया के घातक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह खेल पाएंगे या नहीं. जसप्रीत बुमराह ने सितंबर 2022 से लेकर अभी तक टीम इंडिया के लिए एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है. भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की मार्च 2023 में न्यूजीलैंड में पीठ की सफल सर्जरी भी हुई है. बीसीसीआई की मेडिकल टीम इस कोशिश में लगी हुई है कि जसप्रीत बुमराह की 2023 वर्ल्ड कप में वापसी हो जाए. 

बुमराह की जगह ले जाएगा ये घातक तेज गेंदबाज

जसप्रीत बुमराह अगर भारत के लिए 2023 वर्ल्ड कप नहीं खेल पाते हैं तो एक खूंखार तेज गेंदबाज ऐसा है जो उनकी जगह को खा सकता है. भारत का ये तेज गेंदबाज ऐसे में 2023 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज का बॉलिंग पार्टनर बन जाएगा. भारत का ये तेज गेंदबाज 2023 वर्ल्ड कप में विरोधी टीमों के लिए सबसे बड़ा दुश्मन साबित होगा और अपने दम पर भारत को वर्ल्ड कप की ट्रॉफी भी जिता देगा. ये तेज गेंदबाज और कोई नहीं बल्कि दीपक चाहर हैं. 

विरोधियों के लिए बनेगा सबसे बड़ा दुश्मन 

दीपक चाहर 140 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार के साथ गेंद को स्विंग कराने में माहिर हैं. दीपक चाहर इस साल भारत में होने वाले 2023 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के सबसे बड़े हथियार साबित हो सकते हैं. दीपक चाहर की सबसे बड़ी खासियत ये है कि वह शुरू और आखिरी के ओवरों में कातिलाना तेज गेंदबाजी करते हुए विकेट्स निकालने में माहिर हैं. दीपक चाहर के पास खतरनाक स्विंग है जो विरोधी बल्लेबाजों के लिए शुरू और आखिरी के ओवरों में घातक साबित होती है. दीपक चाहर कातिलाना गेंदबाजी के साथ विस्फोटक बल्लेबाजी में भी माहिर है, जिससे भारतीय टीम को तगड़ा बैलेंस भी मिलेगा.  

सिराज और शमी का बनेगा ओपनिंग पार्टनर 

वर्ल्ड कप 2023 में जब मोहम्मद शमी, दीपक चाहर और मोहम्मद सिराज की तेज गेंदबाजी तिकड़ी मैदान पर उतरेगी तो उनसे पार पाना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं होगा. दीपक चाहर ने टीम इंडिया के लिए 13 वनडे इंटरनेशनल मैच खेलें हैं, जिसमें उन्होंने 16 विकेट हासिल किए हैं. टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में दीपक चाहर का रिकॉर्ड और भी शानदार है. इस तेज गेंदबाज ने टीम इंडिया के लिए 24 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 24.24 के बेहतरीन गेंदबाजी औसत से 29 विकेट चटकाए हैं.