सोलो ट्रेवलिंग करना एक शानदार अनुभव है. ये बहुत ही एडवेंचर्स है. सोलो ट्रेवलिंग के दौरान न केवल आप खुद की कंपनी का आनंद लेते हैं बल्कि नए लोगों से मिलने का मौका भी मिलता है. लाइफ में एक बार जरूर सोलो ट्रेवलिंग का आनंद लेना चाहिए. इस दौरान आप बहुत कुछ नया सीखते हैं. साथ ही ये जीवन में कई सकारात्मक बदलाव  लाने में भी मदद करता है. आप बहुत ही कॉन्फिडेंट फील करते हैं. अगर आप दिल्ली में रहते हैं तो आप दिल्ली के पास की कई जगहों पर घूमने का प्लान बना सकते हैं. आइए जानें सोलो ट्रिप के लिए आप किन जगहों पर जा सकते हैं.

ऋषिकेश

हरिद्वार के करीब स्थित ऋषिकेश सोलो ट्रेवलिंग के लिए एक बेहतरीन जगह है. आप यहां रिवर राफ्टिंग, बंजी जंपिंग, कैम्पिंग और अन्य कई एडवेंचर एक्टिविटीज का आनंद ले सकते हैं. ऋषिकेश को विश्व की योग राजधानी के रूप में भी जाना जाता है.

जयपुर

जयपुर को पिंक सिटी भी कहा जाता है. यहां समृद्ध विरासत और कई स्मारक और संरचनाएं हैं. हर एक से जुड़ी एक आकर्षक कहानी है. अगर आप इतिहास में रुचि रखते हैं तो आपको यहां जरूर जाना चाहिए. अगर आप शाही अनुभव लेना चाहते हैं तो आपको यहां सोलो ट्रिप के लिए जरूर जाना चाहिए.

वाराणसी

वाराणसी को बनारस और काशी के नाम से भी जाना जाता है. आप यहां न केवल शांति का अनुभव करेंगे बल्कि कई स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद भी ले सकेंगे. एक सुखद अनुभव के लिए वाराणसी जरूर जाएं.

बीर बिलिंग

अगर आपको पैराग्लाइडिंग करना पसंद है तो ये जगह आपके लिए एकदम परफेक्ट है. ये हिमाचल प्रदेश में एक छोटा सा गांव है. आप वीकेंड पर यहां सोलो ट्रिप का प्लान बना सकते हैं. ये सबसे अच्छी पैराग्लाइडिंग साइट के रूप में जाना जाता है. आपकी एडवेंचर सोलो ट्रिप के लिए ये एकदम सही जगह है.

उदयपुर

राजस्थान में उदयपुर सुंदर अरावली पहाड़ियों से घिरा हुआ है. इसमें कई मंत्रमुग्ध करने वाली झीलें हैं. शानदार वास्तुकला, सुंदर मंदिरों और प्राकृतिक की सुंदरता मन मोह लेती है. आप यहां नौका विहार, शानदार प्राचीन किलों और बाजारों में खरीदारी करने का आनंद ले सकते हैं.

मनाली

मनाली हर साल बड़ी संख्या में पर्यटकों को आकर्षित करता है. ये एक वंडरलैंड की तरह लगता है. प्रकृति प्रेमियों, एडवेंचर के शौकनों और ट्रेकर्स के लिए एकदम सही है. आप यहां आइस स्केटिंग, पैराग्लाइडिंग, स्कीइंग और कई अन्य एडवेंचर एक्टिविटीज का आनंद ले सकते हैं.

कसोल

कसोल हिमाचल प्रदेश का एक छोटा सा गांव है जो पार्वती नदी के किनारे स्थित है. ये बहुत ही शांत जगह है. आप यहां सुंदर नजारों का लुत्फ उठा सकते हैं.