फरवरी का महीना प्यार करने वालों के बेहद खास होता है। इस महीने में कपल एक दूसरे से प्यार का इजहार करते हैं। एक दूसरे के साथ वक्त बिताते हैं। वैलेंटाइन सप्ताह के अलग अलग दिनों के मुताबिक अपने पार्टनर से प्यार जाहिर करते हैं। ऐसे में अगर आप भी अपने वैलेंटाइन वीक को खास बनाना चाहते हैं और अपने पार्टनर के साथ अकेले वक्त बिताना चाहते हैं तो खास ट्रिप प्लान कर सकते हैं। देश में कई ऐसी रोमांटिक जगहें हैं जहां आप अपने पार्टनर के साथ घूमने जा सकते हैं। कुछ रोमांटिक डेस्टिनेशन फरवरी के महीने में घूमने के लिए बेस्ट हैं। यहां आप प्राकृतिक सुंदरता का आनंद तो ले ही सकते हैं, साथ ही अपने पार्टनर के साथ कुछ खास वक्त और यादें बना सकते हैं। 

1. ऊटी, तमिलनाडु- प्राकृतिक सुंदरता और पहाड़ों के शौकीन हैं तो पार्टनर के साथ तमिलनाडु के ऊटी शहर में जा सकते हैं। ऊटी बेहद रोमांटिक जगह है। कपल के लिए यह जगह जन्नत से कम नहीं है। ठंडी बर्फीली हवाओं के बीच कपल का रोमांस दोगुना हो जाएगा। यहां कई खूबसूरत झीले हैं। जैसे ऊटी लेक, पायकारा लेक, एमराल्ड लेक, अपर भवानी लेक और कामराज सागर लेक, जहां आप अपने पार्टनर के साथ वक्त बिता सकते हैं।

2. कुमारकोम, केरल- केरल में वेम्बानद झील के किनारे कुमारकोम शहर बसा है, जो बहुत ही खूबसूरत जगह है। कुमारकोम में कपल बैकवॉटर क्रूज का मजा ले सकते हैं। पार्टनर के साथ झील के बीचो बीच चारों तरफ से शहर की खूबसूरती का लुत्फ लेने के लिए आप प्राइवेट बोट भी बुक कर सकते हैं।

3. नैनीताल, उत्तराखंड- फरवरी के महीने में कपल नैनीताल के सफर पर जा सकते हैं। नैनीताल उत्तराखंड की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है। यहां आप अपने पार्टनर के साथ पहाड़, झील, बर्फबारी का पूरा आनंद ले सकते हैं। ठंड के मौसम में इस जगह की खूबसूरत और अधिक आकर्षित करने लगती है। वैलेंटाइन डे के मौके पर आप अपने पार्टनर के साथ नैनीताल में प्यार भरा वक्त बिता सकते हैं। 

4. गोवा- ठंड के मौसम में गर्माहट का अहसास चाहिए तो कपल गोवा जा सकते हैं। गोवा भारत के बेस्ट हनीमून डेस्टिनेशन में से है। ऐसे में वैलेंटाइन वीक पर कपल गोवा जा सकते हैं। यहां आप अपने पार्टनर के साथ बीच पर मस्ती,नाइट लाइफ एंजॉय कर सकते हैं।