इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का आगाज 31 मार्च से होगा। इस सीजन का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात जायंट्स के बीच खेला जाएगा।

बता दें कि आईपीएल के इतिहास में हर सीजन कई बड़े-बड़े खिलाड़ी शानदार परफॉर्म कर खूब वाह-वाही लूटते है। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए आज बताएंगे आईपीएल 2023 में अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए उन खिलाड़ियों की जो मैच फिनिशर की भूमिका निभाते हुए दिखेंगे।

1. हार्दिक पांड्या- गुजरात टाइटंस

लिस्ट में पहले नंबर पर है पिछले सीजन की चैंपियन टीम गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या का नाम, जो आईपीएल 2023 में मैच विनर खिलाड़ी के साथ ही मैच फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं। बता दें कि हार्दिक ने आईपीएल में अब तक कुल 107 मुकाबले खेले है, जिसमें उन्होंने 31 की औसत से 1963 रन बनाए हैं।

2. बेन स्टोक्स - चेन्नई सुपर किंग्स

लिस्ट में दूसरे नंबर पर है महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके टीम के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का नाम, जिन्हें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक माना जाता हैं। बेन स्टोक्स आईपीएल 2023 में मैच फिनिशर की भूमिका निभाते हुए नजर आ सकते हैं। उन्होंने आईपीएल में कुल 43 मैच खेलते हुए लगभग 26 की औसत से 920 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 28 विकेट चटकाए है।

3. आंद्र रसेल (कोलकाता नाइट राइडर्स)

लिस्ट में तीसरे नंबर पर है केकेआर टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी आंद्र रसेल का नाम, जो साल 2014 से केकेआर के साथ जुड़े हुए है। साल 2019 सीजन रसेल के लिए बेस्ट सीजन रहा, क्योंकि इस दौरान उन्होंने 14 मैच खेलते हुए 510 रन बनाए, जिसमें 4 हाफ सेंचुरी शामिल रही।

4.दिनेश कार्तिक- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

लिस्ट में चौथे नंबर पर है आरसीबी के लिए खेलने वाले दिनेश कार्तिक का नाम, जिन्हें मैच फिनिशर की भूमिका के लिए जाना जाता है। आईपीएल 2023 में भी उनसे खास प्रदर्शन की उम्मीदें है। दिनेश ने कुल 229 आईपीएल मैच खेलते हुए 26.85 की औसत से 4376 रन बनाए हैं।

5. लियाम लिविंगस्टोन- पंजाब किंग्स

लिस्ट में पांचवें नंबर पर है आईपीएल में पंजाब किंग्स टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले लियाम का नाम, जो अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और एक पार्ट टाइम स्पिनर के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अब तक कुल 23 मुकाबलों में 549 रन बनाए और कुल 6 विकेट हासिल किए हैं। ऐसे में आईपीएल 2023 में वह मैच फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं।