भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 2023 वर्ल्ड कप से पहले एक बहुत बड़ा संकेत दिया है. BCCI ने लगभग यह साफ कर दिया है कि धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में कौन से दो क्रिकेटर्स उनकी जगह को भरेंगे. बता दें कि पिछले साल 30 दिसंबर 2022 को ऋषभ पंत एक कार एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल हो गए थे, ऐसे में उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में कितना समय लगेगा यह कहना मुश्किल है. इन दिनों ऋषभ पंत बैसाखियों की मदद से चल रहे हैं. हालांकि BCCI ने अभी से ही ऋषभ पंत के विकल्प के बारे में सोच लिया है.

वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत की जगह लेंगे ये 2 खूंखार प्लेयर्स

ऋषभ पंत के लिए कुल मिलाकर साल 2023 में तो क्रिकेट के मैदान पर वापसी मुमकिन नहीं लग रही है. ऐसे में टीम इंडिया में ऋषभ पंत की जगह को खतरा है. भारत के पास ऐसे 2 खतरनाक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, जो वर्ल्ड कप 2023 में ऋषभ पंत की जगह को छीन सकते हैं. ये 2 विकेटकीपर ऋषभ पंत से भी बेहद खतरनाक और विस्फोटक हैं. BCCI के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया, 'ऋषभ पंत अपनी चोट से बहुत तेजी के साथ रिकवर कर रहे हैं. इसके बाद फिर ऋषभ पंत को चलने और स्ट्रेचिंग में कम से कम 6-7 महीने और लगेंगे. वास्तव में ऋषभ पंत को क्रिकेट में वापसी करने में काफी समय लगेगा. केएल राहुल और ईशान किशन ऐसे दो विकेटकीपर हैं, जिन्हें हम अभी देख रहे हैं.'

BCCI ने दिए बड़े संकेत!

केएल राहुल और ईशान किशन को BCCI 2023 वर्ल्ड कप के लिए तैयार कर रही है. 2023 वर्ल्ड कप में केएल राहुल विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर टीम इंडिया की पहली पसंद होंगे. 2023 वर्ल्ड कप में राहुल अगर विकेटकीपिंग करते हैं, तो ऋषभ पंत की जगह किसी एक्स्ट्रा ऑलराउंडर को मौका दिया जा सकता है, जो टीम इंडिया को और भी ज्यादा बैलेंस देगा. ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में केएल राहुल को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी दी जा सकती है. 

अचानक खुल सकती है किस्मत 

ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में मौजूदा समय में केएल राहुल ही वनडे में टीम इंडिया के लिए विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. भारतीय टीम मैनेजमेंट ईशान किशन को भी 2023 वर्ल्ड कप में मौका दे सकती है. ईशान किशन ने पिछले साल 10 दिसंबर 2022 को बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव वनडे में 131 गेंदों पर 210 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली थी. मुमकिन है कि ईशान किशन को 2023 वर्ल्ड कप में खेलने का मौका मिलेगा. बाएं हाथ के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को ऋषभ पंत से भी बेहद खतरनाक माना जाता है.