शिमला   हिमाचल प्रदेश के ठियोग के विपिन शर्मा को MNC कंपनी अमेजन में 1.11 करोड़ रुपए सालाना का पैकेज मिला है। बी-टेक की पढ़ाई कर रहे विपिन का चयन कई चरणों में ऑनलाइन साक्षात्कार पास करने के बाद हुआ है। आकर्षक पैकेज में मिलने के विपिन शर्मा के गांव नागजुब्बड़ और समूचे क्षेत्र में खुशी की लहर है।

आयरलैंड में देनी है जॉइनिंग

विपिन के पिता रमेश शर्मा ने बताया कि बेटे ने जुलाई महीने में UK के आयरलैंड में जॉइनिंग देनी है। वर्तमान में बेटा दिल्ली में 15 लाख रुपए सालाना के पैकेज में नौकरी कर रहा है। उन्होंने बताया कि उनका बेटा चितकारा यूनिवर्सिटी से बी-टेक की पढ़ाई कर रहा हैं। अंतिम वर्ष की पढ़ाई के दौरान ही उसका चयन दिल्ली में हुआ है।

ठियोग नवोदय से पूरी की प्रारंभिक शिक्षा

इसके बाद बेटे ने अमेजन में इंटरव्यू दिया। इंटरव्यू उतीर्ण करने के बाद यह आकर्षक पैकेज मिला है। विपिन शर्मा ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा जवाहर नवोदय विद्यालय ठियोग और गोवा से पूरी की है। प्लस-टू की पढ़ाई शिमला के सरस्वती पैराडाइज इंटरनेशनल स्कूल से की।

कोरोना काल में घर पर भी नहीं छोड़ी पढ़ाई

विपिन शर्मा के पिता रमेश शर्मा शिक्षक और गणित विषय बढ़ाते हैं, जबकि माता वीना शर्मा गृहणी है। रमेश शर्मा ने बताया कि बेटे ने कड़ी मेहनत और लग्न के साथ यह उपलब्धि हासिल की है। बेटे ने कोरोना काल में भी घर पर दिन रात पढ़ाई करना नहीं छोड़ा। इसी की बदौलत आज सफलता मिली है।