आईपीएल 2023 का पहला क्वालिफायर चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस की टीमों के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमें इस पूरे सीजन में शानदार फॉर्म में रही हैं। जहां गुजरात की टीम 20 अंक लेकर पॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर रही, वहीं चेन्नई सुपर किंग्स 17 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रही। दोनों ही टीमों के बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है। अब तक दोनों टीमें कुल तीन बार आमने-सामने आ चुकी हैं और तीनों ही बार हार्दिक की टीम ने बाजी मारी। धोनी के सुपरकिंग्स के लिए गुजरात को रोकना बड़ी चुनौती होगी।

प्लेऑफ में कैसे खेले जाते हैं मुकाबले?

लीग राउंड में शीर्ष पर रहने वाली चार टीमें प्लेऑफ में पहुंचती हैं। पहले और दूसरे स्थान पर रहने वाली टीमों को फाइनल में पहुंचने के दो मौके मिलते हैं। वहीं, तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाली टीम के लिए हर मुकाबला वर्चुअल नॉकआउट होता है। पहले और दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम क्वालिफायर-वन खेलती है, जबकि तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाली टीम को एलिमिनेटर खेलना होता है। क्वालिफायर-वन में जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंचती है। वहीं, हारने वाली टीम को एलिमिनेटर में जीतने वाली टीम के साथ क्वालिफायर-टू खेलना होता है। एलिमिनेटर में हारने वाली टीम का सफर खत्म हो जाता है। क्वालिफायर-टू में जीतने वाली टीम फाइनल में पहुंचती है, जबकि हारने वाली टीम का सफर खत्म हो जाता है। इस सीजन क्वालिफायर वन गुजरात और चेन्नई के बीच और एलिमिनेटर लखनऊ और मुंबई के बीच खेला जाएगा।

हार्दिक पांड्या, महेंद्र सिंह धोनी, क्रुणाल पांड्या, रोहित शर्मा 

पिछले सीजन दोनों टीमों के बीच दो मैच खेले गए थे। गुजरात ने पहले मैच में तीन विकेट और दूसरे मैच में सात विकेट से जीत हासिल की थी। वहीं, इस सीजन का पहला मैच भी इन्हीं दोनों टीमों के बीच अहमदाबाद में खेला गया था। उस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 20 ओवर में सात विकेट पर 178 रन बनाए थे। जवाब में गुजरात ने 19.2 ओवर में पांच विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया था। आइए अब जानते हैं इस मैच के प्रसारण और ऑनलाइन टेलीकास्ट से जुड़ी सारी जानकारी...

कब है गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच क्वालिफायर-1 मुकाबला?
गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मैच 23 मई यानी मंगलवार को खेला जाएगा।
कहां खेला जाएगा गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मैच?
गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मैच चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेला जाएगा।

गुजरात टाइटंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स

कब शुरू होगा गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मैच?
गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम सात बजे होगा। 
कौन से टीवी चैनल पर प्रसारित होगा मैच?
टेलीविजन में इंडियन प्रीमियर लीग के प्रसारण का अधिकार स्टार स्पोर्ट्स ग्रुप के पास है। इस टूर्नामेंट के बाकी बचे मैच भी स्टार स्पोर्ट्स ग्रुप के चैनलों पर अलग-अलग भाषओं में देखे जा सकते हैं।