रायपुर में पूर्व मुख्य सचिव की बेटी से जवानों का हेल्थ कार्ड बनाने के नाम पर 2.94 लाख की ठगी करने वाले अंतरराज्यीय ठग तालिम हुसैन को पुलिस ने हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया है। उसने देश के कई राज्यों के लोगों से इसी तरह ठगी की थी। हरियाणा में रहकर वो दूसरे राज्यों का पता देता था।

वीआईपी कॉलोनी की डा. अदिति सिंह ने तेलीबांधा थाने में 11 जून को एफआईआर की कि उनके नंबर पर फोन आया। खुद को सीआईएसएफ का परमील कुमार होना बताया। उसने डॉक्टर से कहा कि उसे जवानों का स्किन टेस्ट करवाना है। डॉक्टर ने उन्हें क्लिनिक बुलाया तो उसने कहा कि उसका सुपीरियर फोन कर उनके पास आ जाएगा। इसके बाद दूसरे नंबर से फोन आया जिस पर फोन करने वाले ने खुद को सेना का सुपीरियर बताया। उसने कहा कि 15 जवानों का स्किन टेस्ट कराना है। जिसकी फीस ऑनलाइन ट्रांसफर कर दी जाएगी। इसके बाद उसने डॉ. अदिति को गूगल पे और पेटीएम का इंस्ट्रक्शन दिया।

उसने जैसा कहा, डॉक्टर ने वैसा ही किया, लेकिन ट्रांजेक्शन नही हुआ। इसलिए फोन करने वाले सुपीरियर ने मोबाइल में फोन-पे डाउनलोड करवाकर फिर से नए निर्देश दिए। इसके बाद ही डॉक्टर के खाते से 2,94,470 रुपए कट गए। मोबाइल पर मैसेज आने के बाद ही उन्होंने उसी नंबर पर फोन लगाया तो फोन करने वाले ने फिर से झांसा दिया और कहा कि पहले रकम कटेगी फिर उनके खाते में वापस जमा हो जाएगी।