• शिवराज सरकार में पुलिस भर्ती से लेकर सरकारी नौकरी तक हर जगह घोटाला : कमलनाथ
  • शिवराज जी संबल योजना को लेकर मेरे ऊपर झूठा आरोप लगाते हैं : कमलनाथ
  • कमलनाथ ने ग्वालियर में किया चुनाव प्रचार


ग्वालियर /भोपाल । मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार के पास अब जनता का भरोसा नहीं बचा है। उनके पास सिर्फ पुलिस, पैसा और प्रशासन का दुरुपयोग करने का हथियार बचा है। इसलिए इस चुनाव में अगर कोई आपको आकर डराता धमकाता है, तो उससे कहिएगा कि 15 महीने बाद प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी और उस समय आज की धमकियों का हिसाब लिया जाएगा। पूर्व मुख्यमंत्री एवं मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने ग्वालियर में कांग्रेस की महापौर प्रत्याशी डॉ. शोभा सिकरवार के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए यह बात कही।
कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश में 18 साल से भारतीय जनता पार्टी की सरकार है, लेकिन यहां विकास के नाम पर सिर्फ घोटाले ही मिले हैं। उन्होंने पिछली सरकार में व्यापम घोटाला किया तो इस बार पुलिस भर्ती में और दूसरी सरकारी नौकरियों की भर्ती में भी घोटाला कर रहे हैं। शिवराज सरकार में चाहे नगर निगम हो, नगर पालिका हो या नगर पंचायत हर जगह भ्रष्टाचार का बोलबाला है। इस सरकार में एक ही मंत्र काम करता है, पैसा दो -काम लो।
कमलनाथ ने कहा कि यह चुनाव ग्वालियर के भविष्य का चुनाव है। बीजेपी की यह सरकार ग्वालियर को एक मास्टर प्लान तक नहीं दे सकी। आज से 10 साल बाद ग्वालियर की आबादी कितनी होगी और वह किस तरह अपना जीवन यापन करेगी, इसके लिए मास्टर प्लान की जरूरत है। लेकिन यह सब बातें भाजपा नहीं सोच सकती।
कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान संबल योजना को लेकर लगातार झूठे आरोप मेरे ऊपर लगाते हैं। मैंने संबल योजना को और बेहतर और सरल बना कर नया सवेरा योजना शुरू की, उसमें पात्र व्यक्तियों को मिलने वाली मदद बढ़ाई। लेकिन यह सच्चाई शिवराज जी कभी आपके सामने नहीं रखेंगे। कमलनाथ ने कहा कि मैंने प्रदेश में गौशालाएं बनवाई, पेंशन की राशि बढ़ाई, शुद्ध के लिए युद्ध आभियान चलाया, विभिन्न तरह के माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाया, 100 रूपए में 100 यूनिट बिजली दी, 27 लाख किसानों का कर्जा माफ किया। क्या यह सब करके मैंने पाप किया? कमलनाथ ने कहा कि डॉ. शोभा सिकरवार या विधायक सतीश सिकरवार मुझसे महापौर का टिकट मांगने नहीं आए थे। मैंने खुद 200 लोगों को फोन लगाकर पूछा कि ग्वालियर से महापौर का प्रत्याशी कौन अच्छा रहेगा और सभी ने कहा कि डॉ. शोभा सिकरवार सबसे अच्छी प्रत्याशी होंगी। शोभा सिकरवार समाज सेविका हैं, पहले पार्षद भी रह चुकी हैं और उन्हें अच्छी तरह पता है कि ग्वालियर को विकास के लिए किस रास्ते की आवश्यकता है। कमलनाथ ने कहा कि ग्वालियर के विकास के लिए विजन की आवश्यकता है, टेलीविजन की नहीं।