साउथ अफ्रीका ने अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का चयन कर दिया है। 15 सदस्यीय टीम में टॉप बल्लेबाज रासी वेन डेर डुसेन को बाहर रखा है।
क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के लिए अपनी टीम का चयन कर दिया है। 15 सदस्यीय टीम में टॉप बल्लेबाज रासी वेन डेर डुसेन (Rassie van der Dussen) को बाहर रखा गया है। टीम की कप्तानी टेम्बा बवुमा (Temba Bavuma) को सौंपी गई है। यही 15 सदस्यीय टीम इस महीने के आखिरी में तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारत का भी दौरा करेगी। 
डुसेन को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान उंगली में चोट लग गई थी और अब उनकी सर्जरी होने की उम्मीद है। उन्हें चाेट से उबरने में कम से कम छह सप्ताह का समय लगेगा। दक्षिण अफ्रीका के लिए अच्छी खबर यह है कि कप्तान टेम्बा बावुमा जून में भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान कोहनी की चोट से पूरी तरह से उबर चुके हैं और लगातार दूसरे विश्व कप के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम की कप्तानी करने जा रहे हैं। वहीं, रिले रोसौव (Rilee Russow) की भी दक्षिण अफ्रीका की टी20 टीम में वापसी हुई है।
साउथ अफ्रीका ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के साथ साथ इस महीने के आखिर में भारत दौरे पर होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भी टीम का ऐलान कर दिया है और टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम ही भारत का दौरा करेगी।