वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. इस मैच के लिए दोनों टीमों टीमों के स्क्वॉड का ऐलान भी हो चुका है. इस बीच टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. स्क्वॉड का हिस्सा एक घातक गेंदबाज चोटिल हो गया है. 

ये घातक गेंदबाज होगा बाहर!

राजस्थान रॉयल्स के लिए मौजूदा सीजन में खेल रहे स्पिनर रविचंद्रन अश्विन चोटिल होने के चलते पंजाब के खिलाफ हुए मैच में नहीं खेल पाए. टॉस के वक्त संजू ने कहा कि अश्विन पीठ में ऐंठन के चलते इस मैच में नहीं खेल पाएंगे. ऐसे में भारतीय टीम के लिए भी एक टेंशन वाली बात है. 7 जून से होने वाले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ WTC फाइनल 2023 तक वह फिट नहीं हुए, तो वह भी बाकी चोटिल खिलाड़ियों की तरह ही बाहर बैठ सकते हैं.

चोटिल खिलाड़ियों की लंबी है लिस्ट

बता दें कि हाल ही में लखनऊ सुपर जाएंट्स के लिए आईपीएल 2023 में कप्तानी कर रहे केएल राहुल भी चोट के चलते टीम से बाहर हो चुके हैं. इससे पहले बल्लेबाज श्रेयस अय्यर भी चोट के चलते टीम इंडिया के स्क्वॉड का हिस्सा नहीं बन पाए थे. जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत पिछले काफी लंबे समय से मैदान से बाहर चल रहे हैं. ऐसे में आर अश्विन का चोटिल होना टीम के लिए परेशानी का सबब जरूर है.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया:

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट.

स्टैंडबाय खिलाड़ी: ऋतुराज गायकवाड़, मुकेश कुमार और सूर्यकुमार यादव.