टीम इंडिया के युवा स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए एक और शतक जमा दिया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में शुभमन ने वनडे करियर का तीसरा शतक पूरा किया. गिल ने 87 गेंदों में शतक पूरा किया, जो उनका लगातार दूसरा शतक भी है. तिरुवनंतपुरम में तीन दिन पहले श्रीलंका के खिलाफ दमदार शतक जमाने वाले गिल ने हैदराबाद में 18 जनवरी को कीवी गेंदबाजों के खिलाफ भी वही अंदाज अपनाया और लगातार दूसरा वनडे शतक पूरा किया.

हैदराबाद में जहां कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, इशान किशन और सूर्यकुमार यादव बड़ी पारियां खेलने में नाकाम रहे, वहीं शुभमन गिल ने खुद को क्रीज पर बनाए रखा. शुरुआत में खुलकर खेलने में नाकाम रहे गिल ने धीरे-धीरे अपनी रफ्तार बढ़ाई और 52 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया. इस दौरान उन्हें एक जीवनदान भी मिला, जब कीवी कप्तान और विकेटकीपर टॉम लैथम ने स्टंपिंग का मौका गंवा दिया.

इसके बाद तो गिल ने और कोई मौका नहीं दिया और बिना किसी परेशानी के गैप हासिल करते हुए सिंगल्स-डबल्स के साथ ही बाउंड्री भी हासिल करते रहे. स्पिनर्स के खिलाफ कदमों का और स्लॉग स्वीप का अच्छा इस्तेमा भी गिल ने किया. 30वें ओवर में मिचेल सैंटनर की दूसरी गेंद पर छक्का जमाकर गिल 93 से 99 पर पहुंचे और फिर अगली ही गेंद पर गिल ने अपना लगातार दूसरा और कुल तीसरा वनडे शतक पूरा किया.

इतना ही नहीं, गिल ने अपना शतक पूरा करने के बाद एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया. गिल भारत की ओर से सबसे तेज एक हजार वनडे रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बने. सिर्फ 19 पारियों में ये कमाल करने के साथ गिल ने विराट कोहली और शिखर धवन (दोनों 24 पारियां) का रिकॉर्ड तोड़ा. इतना ही नहीं, पूरी दुनिया में सिर्फ पाकिस्तानी बल्लेबाज फखर जमां (18 पारियां) के बाद वह दूसरे सबसे तेज बल्लेबाज बन गए.