श्रीलंका ने पुणे में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया को 16 रन से हरा दिया। इसके साथ ही टीम तीन मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई है। 22 बॉल पर 56 रन की नॉटआउट पारी और दूसरी पारी के आखिरी ओवर में 21 रन बचाने वाले श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका प्लेयर ऑफ द मैच रहे।
जीत के लिए 207 रन के टारगेट का पीछा करते हुए भारतीय टीम एक समय 57 रन तक पांच विकेट गंवा चुकी थी। यहां से सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल ने छठे विकेट की साझेदारी में 91 रन जोड़कर भारत को मैच में वापस ला दिया था। लेकिन, यह पार्टनरशिप टूटते ही श्रीलंका ने वापसी कर ली। भारतीय टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 190 रन तक ही पहुंच सकी।
तीसरा और निर्णायक मुकाबला 7 जनवरी को राजकोट में खेला जाएगा।
भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया, लेकिन श्रीलंकाई ओपनर कुसल मेंडिस और पथुम निसंका ने उसे गलत साबित कर दिया। इस जोड़ी ने तेजी से रन बटोरे। एक समय लंकाई टीम ने 8 ओवर में बगैर विकेट गंवाए 80 रन बना लिए थे। बीच में स्पिनर्स ने रन गति में ब्रेक लगाया, लेकिन श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने और आक्रमक रुख अपनाया। कप्तान शनाका-करुणारत्ने की जोड़ी ने आखिरी के 5 ओवर में 77 रन बनाते हुए टीम का स्कोर 6 विकेट पर 206 रन तक पहुंचा दिया।