सिडनी । क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने कहा है कि अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ कोहनी की चोट उभरने के कारण पाकिस्तान के खिलाफ आगामी एकदिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज से बाहर रहेंगे। इस दौरान वह रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजरेंगे जिससे इस बल्लेबाज को पिछले साल लगी चोट से उबरने का भी समय मिलेगा। 
सीए के खेल विज्ञान और खेल चिकित्सा प्रबंधक कोंटोरिस ने अपने एक बयान में कहा, यह देखते हुए कि उन्हें पिछले साल भी उसी कोहनी से चोट लगी थी, हमने उन्हें उबरने के लिए आराम देना जरुरी समझा है। अब स्मिथ के पास पूर्ण रुप से ठीक होने का पर्याप्त समय रहेगा। इससे आगे होने वाले अहम मुकाबलों के लिए वह फिट रहेंगे। 
वहीं इसी बीच चयन समिति के प्रमुख जॉर्ज बेली ने कहा कि स्मिथ की जगह मिशेल स्वेपसन को शामिल किया जाएगा। स्वेपसन ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था पर इस खिलाड़ी ने अभी तक ऑस्ट्रेलिया के लिए एकदिवसीय मैचों में भाग नहीं लिया है हालांकि उन्होंने साल 2018 में पदार्पण के बाद से ही सात टी20 मैच खेले हैं। बेली ने कहा कि हमने मिचेल स्वेपसन को सफेद गेंद वाली टीम में शामिल करने का फैसला किया है क्योंकि इससे गेंदबाजी मजबूत होने के साथ ही टीम को एक अतिरिक्त गेंदबाज भी मिलेगा। 
ऑस्ट्रेलियाई एकदिवसीय और टी20 टीम इस प्रकार है : एरोन फिंच (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, जेसन बेहरेनडॉर्फ, एलेक्स कैरी, बेन द्वारशुइस, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, मार्नस लाबुस्चगने, मिशेल मार्श, बेन मैकडरमोट, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल स्वेपसन, एडम जम्पा।