बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान ने अमेरिकन क्रिकेट एंटरप्राइजेज (एसीई) के साथ साझेदारी में अमेरिकी क्रिकेट में एक बड़े निवेश के लिए सहमति व्यक्त की है। इस रणनीतिक साझेदारी में संयुक्त राज्य अमेरिका में मेजर लीग क्रिकेट को विकसित करने और लॉन्च करने में मदद करने के लिए वित्तीय निवेश और महत्वपूर्ण विशेषज्ञता शामिल होगी।
शाहरुख खान के नाइट राइडर्स ग्रुप में बोर्ड सदस्य की भूमिका में जूही चावला और उनके पति जय मेहता भी शामिल हैं, जो कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और ट्रिनबागो नाइट राइडर्स (टीकेआर) के मालिक हैं और अब अमेरिकी क्रिकेट का हिस्सा बनने के लिए तैयार हैं। अभिनेता द्वारा इससे पहले बॉलीवुड को विदेश में ले जाने के बाद, अब क्रिकेट की दुनिया के साथ विदेश में हंगामा मचाने के लिए तैयार है और अब वह मेजर लीग क्रिकेट की लॉस एंजिल्स टीम के मालिक है।
बॉलीवुड के बादशाह भारत को किस तरह से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ले जा रहे हैं, यह इसका एक और उदाहरण है; जो इससे अपनी फ़िल्मों के साथ रूस में भारतीय सिनेमा के लिए दरवाज़ा खोल चुके है और कैरिबियन में अपनी क्रिकेट टीम के साथ पहचान बना चुके है।
अभिनेता की लोकप्रियता दुनिया भर में बढ़ रही है और उनकी फिल्में व काम कई अन्य देशों में प्रभाव बनाने के लिए जानी जाती हैं।
शाहरुख खान ने मेजर लीग क्रिकेट में लॉस एंजिल्स टीम को खरीदने पर टिप्पणी करते हुए कहा, "कई सालों से, हम विश्व स्तर पर नाइट राइडर्स ब्रांड का विस्तार कर रहे हैं और यूएसए में टी 20 क्रिकेट की संभावनाओं को करीब से देख रहे हैं। हम आश्वस्त हैं कि इस योजना पर अमल करने के लिए मेजर लीग क्रिकेट में सभी गुण है और हम आने वाले वर्षों में अपनी साझेदारी को सफल बनाने के लिए तत्पर हैं। 
केकेआर और रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के सीईओ श्री वेंकी मैसूर ने कहा, "हम टी 20 क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ फ्रेंचाइजी में से एक के रूप में लगातार पहचाने जाने के लिए भाग्यशाली महसूस करते हैं और दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ते खेल ब्रांड में से एक बन गए हैं। टी-20 क्रिकेट अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बना रहा है, हम विदेशों में खेल को बढ़ाने में एक प्रमुख भूमिका निभाने के लिए मिलने वाली रिक्वेस्ट से उत्साहित महसूस कर रहे हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका के विकास में हमारी गहरी रुचि थी और अमेरिका में हमारा विस्तार हमारी लॉन्ग-टर्म रणनीति के अनुरूप है। हम दुनिया के सबसे परिष्कृत खेल और मीडिया बाजार में क्रिकेट के निर्माण की नई चुनौती का इंतजार कर रहे हैं और हमारा मानना है कि मेजर लीग क्रिकेट को उस क्षमता का एहसास कराने में मदद करने के लिए हम भारी मात्रा में विशेषज्ञता ला सकते हैं। 
अमेरिकन क्रिकेट एंटरप्राइजेज और मेजर लीग क्रिकेट के समीर मेहता और विजय श्रीनिवासन ने साझा किया, हम इस ऐतिहासिक साझेदारी में नाइट राइडर्स ग्रुप के साथ साझेदारी करके खुश हैं। विश्व स्तरीय और विविध निवेशकों के हमारे परिवार में नाइट राइडर्स ग्रुप को जोड़कर, मेजर लीग क्रिकेट के भविष्य में यह निवेश नई लीग के लिए हमारी दृष्टि का एक बड़ा स्टेप है, और हम इस तरह के एक प्रतिष्ठित क्रिकेट ब्रांड को टीम में शामिल कर के विशेष रूप से उत्साहित हैं।
चूंकि एक पेशेवर टी 20 लीग विकसित करने में यूएसए क्रिकेट का आधिकारिक भागीदार अमेरिका है, हमारे पास विश्व स्तरीय पेशेवर क्रिकेट को दुनिया के सबसे बड़े खेल बाजार में लाने के लिए एक साझा दृष्टिकोण है। आज की घोषणा अमेरिकी बाजार की क्षमता को दिखाने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है, और हमें इस दृष्टि को प्राप्त करने में मदद करने के लिए नाइट राइडर्स ग्रुप के समर्थन और विशेषज्ञता के लिए अत्यंत खुशी है।