भारत और श्रीलंका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच मोहाली में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारत ने पहली पारी में 6 विकेट खोकर 353 रन बना लिए हैं। रिषभ पंत 96 रन बनाकर आउट हो गए हैं। पंत को लकमल ने बोल्ड किया। इस वक्त क्रीज पर जडेजा 35 रन जबकि अश्विन 10 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही और कप्तान रोहित शर्मा ने मयंक अग्रवाल के साथ पहले विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी को लाहिरू कुमारा ने रोहित शर्मा को 29 रन पर आउट करके तोड़ दिया। इसके बाद भारत ने अपना दूसरा विकेट मयंक अग्रवाल के तौर पर गंवाया जिन्हें 33 रन के स्कोर पर लसिथ एम्बुलडेनिया ने पगबाधा आउट कर दिया। विराट कोहली ने अपने 100वें टेस्ट मैच की पहली पारी में 45 रन बनाए और एम्बुलडेनिया की गेंद पर बोल्ड हो गए। हनुमा विहारी ने 58 रन की पारी खेली और वो विश्वा फर्नांडो की गेंद पर आउट हुए। भारत का 5वां विकेट श्रेयस अय्यर के रूप में गिरा जो 27 रन बनाकर डी सिल्वा की गेंद पर आउट हुए। भारत को छठा झटका रिषभ पंत के रूप में लगा। पंत 96 के स्कोर पर लकमल का शिकार बने।

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन

दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), लाहिरू थिरिमाने, पथुम निसानका, चरित असलांका, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजया डी सिल्वा, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), सुरंगा लकमल, विश्वा फर्नांडो, लसिथ एम्बुलडेनिया, लाहिरू कुमारा।