हिंदी सिनेमा की दमदार अदाकारा ऋचा चड्ढा अब एक और अंतर्राष्ट्रीय फिल्म करने जा रही हैं। लंदन के हाउस ऑफ लॉर्ड्स में फिल्म का ऑफिशियल लॉन्च हुआ। ऋचा ने इसके पहले इंडो-फ्रेंच प्रोडक्शन ‘मसान’ और ‘लव सोनिया’ को लेकर भी खूब सुर्खियां बटोरी हैं। उनकी नई फिल्म ‘आइना’ की पृष्ठभूमि लंदन और भारत है। यह इंडो-ब्रिट प्रोडक्शन ऋचा के प्रभावशाली करियर में एक और महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। इसमें वह ब्रिटिश अभिनेता विलियम मोस्ले के साथ मुख्य भूमिका निभा रही हैं।

‘आइना’को फिल्म के निर्माताओं द्वारा प्रतिष्ठित हाउस ऑफ लॉर्ड्स में आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया गया। जहां सांसद आर टी होन स्टुअर्ट एंड्रयू ने फिल्म के मुख्य कलाकारों, निर्देशक और निर्माताओं के साथ फिल्म की घोषणा की। वह सांसद होने के साथ साथ संस्कृति, मीडिया और खेल विभाग में भी अहम पद रखते हैं।

फिल्म ‘आइना के निर्देशक मार्कस मीड्ट हैं और यह फिल्म बड़े पैमाने पर मानव और समाज पर युद्ध के कारण होने वाली हिंसा के प्रभाव के बारे में एक सामाजिक ड्रामा है। इस प्रोजेक्ट के बारे में बात करते हुए ऋचा ने कहा, ‘मैं दुनिया के एक नए हिस्से में काम करने के लिए उत्साहित हूं, मुझे प्रयोग करना पसंद है। उन्होंने भारत और यूके की सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं का एक प्रभावशाली दल तैयार किया है। इस तरह के एक महत्वपूर्ण विषय से संबंधित फिल्म को शुरू करने के लिए यह वास्तव में एक सहयोगी प्रयास होने जा रहा है।’

फिल्म की शूटिंग के बारे में ऋचा बताती हैं,‘फिलहाल हम लंदन में फिल्म की तैयारी कर रहे हैं और शूटिंग 2 जून से शुरू होने की उम्मीद है। मैंने हमेशा चुनौतीपूर्ण भूमिका के लिए प्रयास किया है और यह निश्चित रूप से मेरे द्वारा लिए गए सबसे कठिन हिस्सों में से एक है।’इस फिल् में उनके साथ विलियम मोस्ले दिखेंगे जो फिल्म ‘द क्रॉनिकल्स ऑफ नार्निया’में एक बाल कलाकार के रूप में काफी प्रसिद्धि प्राप्त कर चुके हैं।

मोसले ने एक अभिनेता के रूप में अपनी असाधारण प्रतिभा और बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए भारतीय फिल्म "मार्गरिटा विद ए स्ट्रॉ" में भी प्रभावशाली भूमिका निभाई। इस फिल्म का निर्माण बिग कैट फिल्म्स यूके कर रही है और निर्माता गीता भल्ला और पीजे सिंह हैं। ऋचा जल्द ही जी स्टूडियोज की फिल्म 'नर्स मनजोत' में नजर आने वाली हैं, जो मेगा हिट कॉमेडी फ़्रैंचाइज़ी 'फुकरे 3' की तीसरी किस्त है और संजय लीला भंसाली की बहुप्रतीक्षित सीरीज 'हीरामंडी' में भी वह एक प्रमुख भूमिका निभा रही हैं।