भोपाल| देश के अन्य हिस्सों के साथ मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। इसी को ध्यान में रखकर राज्य सरकार ने पाबंदियां बढ़ाना शुरू कर दी है। राज्य में अब विवाह समारोह में अधिकतम 250 लोग और अंतिम संस्कार में 50 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए बुलाई गई बैठक में वर्तमान हालात और मरीजों की बढ़ती संख्या पर चर्चा हुई। इस बैठक में तय किया गया है कि नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा, बड़े मेलों का आयोजन नहीं होगा।

कोरोना की समीक्षा बैठक में यह भी तय किया गया है कि विवाह समारोहों में हिस्सा लेने वालों की अधिकतम संख्या 250 होगी। अंतिम संस्कारों में अधिकतम 50 लोग शामिल हो सकेंगे। सभी को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। विद्यालय 50 फीसदी उपस्थिति के साथ चलते रहेंगे।

वहीं अस्पतालों की व्यवस्था को और बेहतर बनाए जाने पर जोर दिया गया और तय किया गया है कि मरीजों की संख्या के साथ अस्पताल में बिस्तरों की संख्या बढ़ाई जाए।

मुख्यमंत्री चौहान ने कोविड की समीक्षा के दौरान कहा कि घबराने की नहीं, सावधानी बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने आवश्यक बेड, कोविड केयर सेंटर में संक्रमित रोगियों के आइसोलेशन की समुचित व्यवस्था और प्रभारी अधिकारियों को जिलों के संपर्क में रहने के निर्देश दिये।