कई बार हमारे सामने कुछ ऐसी परेशानियां आ जाती हैं कि ये समझना मुश्किल हो जाता है कि उस परेशानी को दूर कैसे करें. सारे रास्ते बंद हो जाते हैं रह जाती है तो सिर्फ मजबूरी. इनमें से एक परेशानी पैसों से जुड़ी भी है. आप में से कई लोग ये भी सोचते होंगे कि ये परेशानी केवल आपके सिर क्यों पड़ी तो इसकी एक वजह वास्तु दोष भी हो सकती है. तो ऐसे में आज हम आपको बताएंगे उन चीजों के बारे में जो अभी भी अगर आपके घर में मौजूद हैं तो तुरंत हचा लें वरना पैसों से जुड़ी दिक्कत कम नहीं होगी.
1.घोसला कबूतर की बीट गिरना

कहते हैं जिस घर में कबूतर अपना घोसला बनाते है या अपनी बिट गिराते हैं वहां गरीबी भी रहती है. कहते हैं जिस घर की चौखट पर कबूतर बीट करता है वहां पैसों का बहुत बड़ा नुकसान हो सकता है.

2. टूटा कांच

टूटा हुआ कांच घरों में रहना शुभ नहीं माना जाता. जिस घर में टूटा हुआ कांच होता है वहां पैसों की परेशानी हमेशा रहती है. ऐसे में अगर आपके घर में भी टूटा हुआ कांच है तो आज ही हटा लें.

3. मकड़ी का जाल

कहते हैं कि मकड़ी का जाल गरीबी हादसों का प्रतीक है. जिस घर में मकड़ी के जाल होते हैं वहां हादसे होते हैं पैसों की तंगी भी हमेशा बनी रहती है.

4. घर में न जमा होने दें कचरा

घर की झाड़ू को हमेशा सही स्थान पर रखें.याद रहे झाड़ू को पैरो से स्पर्श ना करें. साथ ही ईशान कोण में कोई भी भारी वस्तु कचरा ना रखें. ईशान कोण में भारी वस्तुएं कचरा रखने से धन की हानी होती है. घर की उत्तर दिशा में कभी भी स्टोररूम ना बनाएं.

5. सूखे फूल न रखें

कमरे में सूखे हुए फूल नहीं रखना चाहिए. सूखे फूल रखने से आपकी किस्मत भी सूखने लगती है. तो घर में अगर सूखे फूल है तो आज ही उसे जल्द से जल्द हटा दें.