बिलासपुर । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्रीमती पारुल माथुर द्वारा बिलासपुर की यातायात से जुड़ी समस्याओं के त्वरित निराकरण हेतु यातायात व्हाट्सएप मोबाइल नंबर 94791 93015 में आम जनता द्वारा वीडियो फोटो शेयर किए जाने पर उनका तत्काल निराकरण किए जाने के साथ उन्हें उसी व्हाट्सएप के माध्यम से यातायात व्यवस्था सुनिश्चित करते हुए की कार्यवाही की जानकारी भी दिए जाने का आम जनता से अच्छा प्रतिक्रिया प्राप्त हो रही है।
इस विधा में एक ओर जहां यातायात व्यवस्था में सुधार व सुविधा हो रही है ,साथ ही आम जनता बिलासपुर वासियों का सहयोग भी यातायात पुलिस को मिल रहा है यातायात से जुड़ी किसी भी समस्या या असुविधा की शिकायत, सूचना इस नंबर पर दी जा सकती है, किंतु सूचना सही एवं जनहित में हो, सूचनाकर्ता की जानकारी पारदर्शिता हेतु विभाग द्वारा गोपनीय रखी जाती है, इसी प्रकार आज कुल 07 व्हाट्सएप शिकायत यातायात से जुड़ी समस्याओं की सूची प्राप्त हुई है जिस पर यातायात पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए निराकरण कराया गया।
शिकायत के माध्यम से आज प्रात: मंदिर चौक में ऑटो नो पार्किंग में खड़े किये जाने संबंधित शिकायत प्राप्त होने पर बिट पेट्रोलिंग को तत्काल रवाना कर व्यवस्था दुरुस्त की गई एवं पेट्रोलिंग को निरंतर प्रतिदिन व्यवस्था सुनिश्चित किये जाने निर्देशित किया गया। इस प्रकार की सदर बाजार में निर्माणाधीन कॉन्प्लेक्स के पास फुटपाथ पर चप्पल की दुकान लगाकर व्यवसाय किये जाने संबंधित शिकायत प्राप्त हुई जिसे अतिक्रमण दस्ते एवं यातायात पुलिस अभियान के तहत उसे हटाया जाने एवं पुन: उस स्थान पर दुकान ना संचालित किए जाने संबंध में आगामी दिनों में कार्यवाही की जाएगी।
इसी प्रकार विभिन्न मार्गों में नो पार्किंग में खड़ी वाहनों के संबंध में फुटेज एवं वीडियो प्राप्त होने पर नोटिस चालान की कार्यवाही रजिस्ट्रेशन नंबर पते पर भेजी गई। इसी क्रम में शिकायतकर्ता द्वारा मनोहर टॉकीज करबला रोड से शिकायत प्राप्त हुई की मुख्य सड़क पर एक चार पहिया मालवाहक वाहन रोड पर खड़ी है जिससे यातायात बाधित होता हैं एवं दुर्घटना की आशंका बनी रहती हैं इस सम्बंध में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (यातायात) श्री रोहित बघेल एवं उप पुलिस अधीक्षक (यातायात)श्री संजय साहू द्वारा तत्काल संज्ञान लेते हुए क्रेन पेट्रोलिंग को निर्देशित कर महज़ 10 मिनट में उस स्थान पर पहुँचकर वाहन को उक्त स्थान से हटवाया गया एवं भविष्य में वाहन न खड़ा करने हिदायत दी गई। ट्रैफिक पुलिस की तीसरी आंख योजना" के अंतर्गत शहर के आमजन द्वारा ट्रैफिक से संबंधित सुझाव, विचार भी व्यक्त किए जा कर यातायात पुलिस की प्रशंसा भी की जा रही हैं।