भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण, एएआई ने गैर-कार्यकारी पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए एएआई की आधिकारिक वेबसाइट aai.aero के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 29 जुलाई, 2022 को बंद हो जाएगी। इस भर्ती अभियान के तहत 18 पदों को भर जाएगा।
शैक्षणिक योग्यता- उम्मीदवार जो पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे यहां उपलब्ध विस्तृत अधिसूचना के माध्यम से शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं।
चयन प्रक्रिया- चयन प्रक्रिया में ऑनलाइन परीक्षा शामिल होगी और तदनुसार उन्हें प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। उम्मीदवारों को ऑनलाइन परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और उन्हें पद के लिए लागू दस्तावेज सत्यापन और ट्रेड टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा।
आवेदन शुल्क- आवेदन शुल्क 1000/- उम्मीदवारों द्वारा भुगतान किया जाना है। अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/महिला उम्मीदवार/पीडब्ल्यूडी/अपरेंटिस जिन्होंने एएआई में सफलतापूर्वक एक वर्ष का शिक्षुता प्रशिक्षण पूरा कर लिया है, उन्हें किसी भी शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। हालांकि, किसी भी श्रेणी के सभी उम्मीदवारों को कोविड 19 के लिए स्वास्थ्य और स्वच्छता व्यवस्था के लिए शुल्क के रूप में 90 का भुगतान करना होगा। शुल्क का भुगतान केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाना है।