बीटेक और बीई डिग्री धारक युवाओं के लिए अहम सूचना है। भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ने प्रोजेक्ट इंजीनियर और ट्रेनी इंजीनियर पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। इसके तहत, कुल 428 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। अब ऐसे में, जो भी कैंडिडेट्स इन पोस्ट पर अप्लाई करने के इच्छुक हैं और आवेदन करना चाहते हैं वे ऐसा कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए https://www.bel-india.in/ पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 मई, 2023 है। लास्ट डेट बीतने के बाद कोई एप्लीकशन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

प्रोजेक्ट इंजीनियर- I: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान / कॉलेज से संबंधित विषय में B.E./B.Tech/B.Sc ( चार वर्षीय पाठ्यक्रम) इंजीनियरिंग की डिग्री 55% फीसदी अंकों के साथ होनी चाहिए। इसके अलावा, उम्मीदवारों के पास संबंधित फील्ड में दाे साल का अनुूभव होना भी अनिवार्य है। वहीं, इस पद के लिए उम्मीदवारों की आयु 32 साल होनी चाहिए।

ट्रेनी इंजीनियर-I: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान / कॉलेज से संबंधित विषय में B.E./B.Tech/B.Sc की डिग्री होनी चाहिए। वहीं, इस पद के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की आयु 28 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए।

इतनी देनी होगी फीस

प्रोजेक्ट इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 400 रुपये फीस देनी होगी। इसके अलावा, कैंडिडेट्स को 18 फीसदी जीएसटी भी देना होगा। वहीं, ट्रेनी इंजीनियर के पदों पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को 150 रुपये फीस के साथ 18 प्रतिशत जीएसटी देना होगा। वहीं, एससी, एसटी, दिव्यांग कैटेगिरी के उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा। आवेदन करने से पहले अभ्यर्थियों को यह सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक सूचना को अच्छी तरह पढ़ लें और फिर फाॅर्म भरें, क्योंकि आवेदन पत्र भरने में अगर कोई गलती हो जाती है तो फिर एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा।