Recruitment 2023: केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने कॉन्स्टेबल, ड्राइवर और ड्राइवर कम पंप ऑपरेटर के 451 पदों पर वैकेंसी निकली है। इसके लिए 10वीं पास उम्मीदवार CISF की ऑफिशियल वेबसाइट cisfrectt.in पर जाकर आज रात 12 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद फिजिकल टेस्ट के आधार पर उम्मीदवारों का सिलेक्शन किया जाएगा।

सैलरी
भर्ती परीक्षा में सिलेक्ट होने पर उम्मीदवार को पे-मैट्रिक्स लेवल -3, पे स्केल 21,700 रुपए से 69,100 रुपए तक सैलरी मिलेगी।

आयु
उम्मीदवारों की उम्र 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों (एससी, एसटी, ओबीसी, आदि) के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी। इनके अतिरिक्त, पुरुष उम्मीदवारों की हाईट 165 सेमी और महिला उम्मीदवारों की हाईट 155 सेमी से कम नहीं होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क
आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 100 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा। हालांकि, आरक्षित वर्गों जैसे - एससी, एसटी, आदि के उम्मीदवारों और सभी महिला कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क में पूरी छूट दी गई है।

शैक्षिक योग्यता
उम्मीदवारों को 10वीं पास होना चााहिए।

अनुभव- हैवी मोटर व्हीकल या ट्रांसपोर्ट व्हीकल या लाइट मोटर व्हीकल और मोटर साइकिल ड्राइविंग का तीन साल का अनुभव होना चाहिए।
आयु सीमा- सीएसआईएफ ड्राइवर भर्ती के लिए उम्मीदवारों की उम्र 21 से 27 साल के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट मिलेगी।

सिलेक्शन प्रोसेस

शारीरिक मानक परीक्षा (पीएसटी)
डॉक्यूमेंटेशन
ओएमआर / सीबीटी में रिटन एग्जाम
स्किल टेस्ट (आशुलिपिक के लिए श्रुतलेख और प्रतिलेखन और हेड कॉन्स्टेबल के लिए टाइपिंग टेस्ट)
मेडिकल टेस्ट

कैसे करें आवेदन

सीआईएसएफ की ऑफिशियल वेबसाइट cisfrectt.in पर क्लिक करें।
लॉग इन पेज पर क्लिक करें।
"नया रजिस्ट्रेशन" बटन पर क्लिक करें।
जानकारी दर्ज करें।
'फाइनल सबमिट' बटन पर क्लिक करें।

नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें