टेक कंपनी रियलमी 18 अगस्त को चीन में अपने पहले लैपटॉप RealmeBook को लॉन्च करने वाली है। इसी दिन कंपनी भारत में रियलमी बुक के स्लिम वेरियंट को भी लॉन्च करेगी। इसी बीच लॉन्च से पहले आई एक लीक में चीन में लॉन्च होने वाले रियलमी लैपटॉप की कीमत का खुलासा कर दिया गया है।

163 की एक रिपोर्ट के अनुसार एक ऑफलाइन स्टोर से इस अपकमिंग लैपटॉप की कीमत का पता चल गया है। यह ऑफलाइन स्टोर इस अपकमिंग लैपटॉप को एक बैनर के जरिए प्रमोट कर रहा था। इसमें रियलमी बुक की शुरुआती कीमत भी बताई गई थी। बैनर के अनुसार चीन में रियलमी बुक की शुरुआती कीमत 4699 युआन (करीब 53,800 रुपये) होगी।

 फीचर और स्पेसिफिकेशन

रियलमी चाइना ने हाल में कन्फर्म किया था कि लैपटॉप में 3:2 के आस्पेक्ट रेशियो के साथ 14 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। यह डिस्प्ले 2160x1440 पिक्सल के साथ 2K रेजॉलूशन ऑफर करता है। यह लैपटॉप 16जीबी के DDR4 रैम के साथ आएगा।

प्रोसेसर की बात करें तो कंपनी इसमें Intel Xe ग्राफिक्स के साथ इंटेस 11th जेनरेशन कोर i5-1135G7 ऑफर करने वाली है। लैपटॉप में PCIe SSD स्टोरेज मिलेगी और यह 65 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगा। यह लैपटॉप काफी पतला और हल्का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि इस लैपटॉप की थिकनेस केवल 14.9mm है।