चिन्नास्वामी के मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स का बोलबाला रहा। एकतरफा मुकाबले में केकआर ने घरेलू टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 21 रनों से हराया। कोलकाता से मिले 201 रनों के लक्ष्य के जवाब में आरसीबी की टीम 8 विकेट खोकर 179 रन ही बना सकी। अपने होम ग्राउंड पर बैंगलोर के बल्लेबाजों ने केकेआर के स्पिनर्स के आगे आसानी से घुटने टेक दिए।

केकेआर के स्पिनर्स ने किया कमाल

कोलकाता नाइट राइडर्स की स्पिन जोड़ी सुयश शर्मा और वरुण चक्रवर्ती ने मिलकर आरसीबी के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। सुयश ने इनफॉर्म फाफ डुप्लेसी को चलता किया, तो वरुण ने ग्लेन मैक्सवेल को महज 5 रन के स्कोर पर पवेलियन भेजा।

हालांकि, फाफ और मैक्सवेल का विकेट गंवाने के बावजूद आरसीबी की टीम एक समय मैच में मजबूत स्थिति में नजर आ रही थी, लेकिन केकेआर के हाथ लगे एक विकेट ने पूरा गेम पलट दिया। आइए आपको बताते हैं क्या रहा इस मैच का सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट है।

कोहली के विकेट ने पलटी बाजी

दरअसल, फाफ डुप्लेसी और मैक्सवेल के सस्ते में आउट होने के बावजूद विराट कोहली ने आरसीबी की पारी को संभाल लिया था। कोहली 34 गेंदों पर 56 रनों की शानदार पारी खेलकर केकेआर और जीत के बीच खड़े हुए दिख रहे थे। हालांकि, बल्ले से इस सीजन कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रहे आंद्रे रसेल गेंद से कोलकाता के लिए गेम चेंजर साबित हुए।

रसेल की गेंद पर कोहली ने बड़ा शॉट लगाने का प्रयास किया, लेकिन वह बॉल को सीधा वेंकटेश अय्यर के हाथों में मार बैठे। कोहली का विकेट इस मैच का सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट रही। विराट के आउट होने के बाद आरसीबी की पारी बुरी तरह से लड़खड़ाई गई और जीत टीम से दूर ही होती चली गई।