आईपीएल 2023 को शुरू होने में अब कुछ दिन बाकी हैं। इससे पहले ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को तगड़ा झटका लगा है। चोट के चलते विल जैक्स आईपीएल के 16वें सीजन से बाहर हो गए हैं। जैक्स को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिसंबर में हुई नीलामी में 3.2 करोड़ रुपए में खरीदा था। वह मध्यक्रम में ग्लेन मैक्सवेल के कवर के तौर पर टीम में शामिल किए गए थे।बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में फील्डिंग के दौरान उनकी मांसपेशियां चोटिल हो गई थीं। इस सप्ताह के शुरुआत में हुए स्कैन और विशेषज्ञ से परामर्श लेने के बाद उन्हें आईपीएल से बाहर होने को मजबूर होना पड़ा।

ईएसपीएन क्रिक इन्फो के मुताबिक आरसीबी जैक्स के संभावित रिप्लेसमेंट के तौर पर न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल के साथ बीतचीत कर रहा है।ब्रेसवेल इससे पहले कभी भी आईपीएल में नहीं खेले हैं। पिछले साल दिसंबर में हुई नीलामी के लिए उन्होंने अपना आधार मू्ल्य 1 करोड़ रुपए रखा था, लेकिन उन्हें कोई खरीदार नहीं मिला। आरसीबी आगामी सीजन का अपना पहला मैच 2 अप्रैल को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलेगा। यह मई 2019 के बाद अपने घरेलू मैदान पर उनका पहला मैच होगा।

जैक्स के अलावा इंग्लैंड के एक और खिलाड़ी रीस टॉप्ली को भी आरसीबी ने खरीदा था। बांग्लादेश के सीमित ओवरों के दौरे पर वह हल्की चोट के कारण बेंच पर ही रहे थे। आईपीएल सीजन शुरू होने से पहले उनके फिट होने की उम्मीद है। जैक्स ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में इंग्लैंड के लिए डेब्यू किया है। उन्होंने पाकिस्तान में टी20 अंतरराष्ट्रीय और टेस्ट डेब्यू किया और इसके बाद बांग्लादेश में अपना वनडे डेब्यू किया।