तिरुवनंतपुरम | केरल पुलिस को अभी तक भाजपा के प्रदेश नेता और अलाप्पुझा बार के जाने-माने वकील रंजीत श्रीनिवासन की हत्या की जांच में कोई सफलता नहीं मिली है। 19 दिसंबर को श्रीनिवासन की उनकी मां, पत्नी और दो बेटियों के सामने उनके आवास पर बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया, (एसडीपीआई) की 12 लोगों ने पहले उनके चेहरे पर हथौड़े से हमला किया था। फिर उन्होंने उन पर बार-बार कुल्हाड़ी और तलवारों से हमला किया, जिससे उनकी मौके पर मौत हो गई थी।

बता दें कि एसडीपीआई के राज्य सचिव के.एस. शान की 18 दिसंबर की रात को कथित तौर पर आरएसएस के लोगों ने काटकर हत्या कर दी थी। पहले उन्हें किसी वाहन से टक्कर मारी और फिर उनकी हत्या कर दी गई थी। यह आरोप लगाया गया कि शान की हत्या के लिए आरएसएस के वरिष्ठ नेताओं सहित 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया था, केवल 4 एसडीपीआई पुरुषों को रंजीत श्रीनिवासन की हत्या में गिरफ्तार किया गया था। भाजपा ने दावा किया कि पुलिस और सीपीआई-एम एसडीपीआई कार्यकर्ताओं को बचाने की कोशिश कर रहे हैं।

केरल पुलिस के एडीजीपी विजय सखारे ने स्वीकार किया कि एसडीपीआई अपराधियों को राज्य के बाहर से समर्थन मिल रहा था और हो सकता है कि रंजीत के हत्यारे ऐसे समर्थन में हों। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के. सुरेंद्रन ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, "यह स्पष्ट है कि सीपीएम और मुख्यमंत्री सीधे एसडीपीआई के हत्या दल का समर्थन कर रहे हैं, क्योंकि वाम दल ने 2021 की विधानसभा के दौरान एसडीपीआई के साथ एक गुप्त राजनीतिक समझौता किया था। चुनाव और अब सीपीआई-एम हत्या में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार ना करके एसडीपीआई का बदला ले रही है।"

बीजेपी और आरएसएस एसडीपीआई, सीपीआई-एम, पुलिस गठबंधन के खिलाफ और केरल राज्य के लोगों के सामने इसे बेनकाब करने के लिए राज्य भर में विशाल विरोध मार्च की योजना बना रहे हैं। हालांकि, राजनीतिक पर्यवेक्षकों ने भाजपा के दावों को खारिज कर दिया है और कहा है कि एसडीपीआई और आरएसएस दोनों एक ही सिक्के के दो पहलू हैं और वे एक दूसरे के कारण फलते-फूलते हैं।

कन्नूर के राजनीतिक पर्यवेक्षक आर. राजेंद्रन ने आईएएनएस को बताया, " पहले कन्नूर में हत्याएं होती थीं, लेकिन अब हत्याएं मध्य केरल में स्थानांतरित हो गई हैं। कन्नूर में, हत्याएं मुख्य रूप से सीपीआई-एम और आरएसएस के बीच थीं, लेकिन पीड़ित ज्यादातर ओबीसी, थिया समुदाय से थे, लेकिन अब स्थिति अलग है, यह एक हिंदू-मुस्लिम सांप्रदायिक लड़ाई में बदल रही है।" केरल पुलिस के खिलाफ आलोचनाओं का सिलसिला शुरू होने के बाद, राज्य पुलिस ने एक बड़ा फेरबदल किया है, जिसमें कई पुलिस अधिकारी अपने पद खो चुके हैं और उनकी जगह नए चेहरे आए हैं।