गत विजेता ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच सुपर-12 का पहला मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंट पर खेला जाना है। भारतीय समयानुसार यह मैच 12 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। इस टूर्नामेंट में एरोन फिंच की टीम खिताब को डिफेंट करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। वहीं न्यूजीलैंड की नजरें पिछली हार का बदला चुकता करने पर होगी। 2021 टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल इन्हीं दोनों टीमों के बीच यूएई में खेला गया था। केन विलियमसन की टीम को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के अपने पहले मुकाबले से पहले दोनों टीम खिलाड़ियों की चोट से परेशान है। टूर्नामेंट में अपने अभियान का आगाज करने से पहले जहां ऑस्ट्रेलिया के बैकअप विकेट कीपर जोश इंगलिस चोटिल हो गए, वहीं न्यूजीलैंड डेरिल मिशेल की चोट से परेशान है। जोश इंग्लिस के रिप्लेसमेंट के रूप में ऑस्ट्रेलिया ने कैमरन ग्रीन को टीम में शामिल किया है।

सिडनी का मौसद आज के मैच में खलल डाल सकता है। AccuWeather की माने तो मैच के दौरान बारिश होने की संभावनाएं 28 से 51 प्रतिशत की है, वहीं मौसम इस दौरान थोड़ा ठंडा रहेगा जिस वजह से गेंदबाजों को अधिक मदद मिल सकती है।