आईपीएल 2023 में शनिवार को दो बड़े मुकाबले खेले गए। दिन के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को हार का स्वाद चखाया। वहीं, दूसरे मुकाबले में डेविड वॉर्नर की सेना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर भारी पड़ी। दिल्ली ने आरसीबी को एकतरफा मैच में 7 विकेट से पीटा।

दिल्ली की शाही जीत

अपने होम ग्राउंड पर दिल्ली कैपिटल्स इस सीजन में पहली बार फुल फॉर्म में नजर आई। दिल्ली के लिए फिल सॉल्ट ने बेहतरीन बल्लेबाजी हुए महज 45 गेंद में 87 रनों की विस्फोटक पारी खेली। वहीं, गेंदबाजी में मिचेल मार्श ने दो बड़े विकेट झटके। आरसीबी से मिले 182 रनों के लक्ष्य को दिल्ली ने महज 16.4 ओवर में हासिल किया और दो साल बाद बैंगलोर के खिलाफ जीत दर्ज की।

सीएसके के आगे टेके मुंबई ने घुटने

दिन के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने होम ग्राउंड पर शानदार खेल दिखाते हुए मुंबई इंडियंस को चारों खाने चित किया। सीएसके के गेंदबाजों ने बेहतरीन बॉलिंग करते हुए मुंबई को महज 139 के स्कोर पर रोका। चेन्नई ने इस लक्ष्य को 17.4 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

तुषार देशपांडे के पास पर्पल कैप

पर्पल कैप तुषार देशपांडे के सिर की शोभा बढ़ा रही है। तुषार इस सीजन खेले 11 मैचों में अब तक 19 विकेट चटका चुके हैं। वहीं, पर्पल कैप की लिस्ट में दूसरे नंबर पर मोहम्मद शमी का नाम है, जो आईपीएल 2023 में 18 विकेट झटक चुके हैं। राशिद खान भी 18 विकेट चटका कर तीसरे पायादन पर मौजूद हैं। मुंबई के अनुभवी स्पिनर पीयूष चावला 17 विकेट लेकर चौथे और अर्शदीप सिंह 16 विकेट के साथ पांचवें नंबर पर काबिज हैं।