श्योपुर का मामला:निजी स्कूल की ऑनलाइन क्लास में चला दिया पोर्न वीडियो; घटना से नाराज पैरेंट्स ने बंद कराई पढ़ाई, कोतवाली में शिकायत
 

मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले में ऑनलाइन पढ़ाई के दौरान अश्लील वीडियो चल गया, इसके बाद परिजनों फौरन मोबाइल बंद करा दिया। घटना सामने आने के बाद एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है।- प्रतीकात्मक फोटो।
ऑनलाइन क्लास के दौरान बच्चों के मोबाइल में चल गया वीडियो, परिजनों में हड़कंप मचा
अश्लील वीडियो चलने से बच्चे घबरा गए और उन्होंने फौरन पैरेंट्स को बुलाया

मध्य प्रदेश के श्योपुर में एक निजी स्कूल की ऑनलाइन क्लास के दौरान बच्चों के मोबाइल पर पोर्न वीडियो चलने का मामला सामने आया है। घटना को लेकर पैरेंट्स ने शिक्षकों को खूब खरी-खोटी सुनाई। घटना के समय एक महिला टीचर बच्चों की इंग्लिश सब्जेक्ट की ऑनलाइन क्लास ले रही थीं।

घटना रविवार की है। यहां 8वीं कक्षा के बच्चों की वॉट्सएप ग्रुप पर ऑनलाइन क्लास चल रही थी। अचानक अश्लील वीडियो चलने से बच्चे घबरा गए और उन्होंने फौरन पैरेंट्स को बुला लिया। अभिभावकों ने देखा तो वह हैरान रह गए।


महिला टीचर बच्चों की इंग्लिश सब्जेक्ट की ऑनलाइन क्लास ले रही थीं। घटना के बाद पैरेंट्स ने बच्चों से मोबाइल छीन लिया। इसके बाद मोबाइल को बंद कर दिया गया। बताया जा रहा है कि घटना के बाद ऑनलाइन क्लास बंद कर दी गई।

निजी स्कूल के प्रिंसिपल का कहना है कि ये शरारत किसी टीचर की नहीं हो सकती है। किसी हैकर ने इस तरह की शरारतपूर्ण हरकत की है। सारी चीजें ठीक की जा रही है, सिक्योरिटी टाइट की जा रही है ताकि इसके बाद फिर से बच्चों की ऑनलाइन क्लासेस शुरू की जा सकें।

एनएसयूआई ने कोतवाली में शिकायत की
मामला सामने आने के बाद छात्र संगठन एनएसयूआई ने नाराजगी जताई और कोतवाली थाने में टीआई रमेश डांडे को ज्ञापन सौंपा और वीडियो चलाने वाले पर केस दर्ज किए जाने की मांग की। स्टूडेंट संगठन का कहना था कि वीडियो चलाने वाले के खिलाफ आपराधिक धाराओं में केस दर्ज किया जाना चाहिए। स्कूल को चेतावनी भी दी जानी चाहिए।

स्कूल बंद होने से ऑनलाइन क्लास ली जा रही है
कोरोना के चलते जिले के सभी स्कूलों के संचालन पर रोक लगाई गई है। ऐसे में कई स्कूलों के द्वारा ऑनलाइन क्लास ली जा रही हैं। बच्चों को घर में रहकर ही लैपटॉप और स्मार्टफोन के जरिए ऑनलाइन पढ़ाई करनी पड़ रही है।