होबार्ट | पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन शुक्रवार शाम यहां बेलेरिव ओवल में पांचवें एशेज टेस्ट में शतक बनाने से चूक गए। उन्होंने 109 गेंदों में 74 रनों की पारी खेली और आउट हो गए। ग्रीन ने आखिरकार सिडनी में ड्रा हुए चौथे टेस्ट की दूसरी पारी में भी 74 रन की पारी खेली थी और यहां चल रहे टेस्ट की पहली पारी में 74 रन बनाकर आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन यहां इंग्लैंड के खिलाफ 75.4 ओवर में 303 रनों पर पारी को समाप्त किया।

पोंटिंग ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के हवाले से कहा, "ग्रीन की सेंचुरी का सभी खिलाड़ी इंतजार कर रहे थे, लेकिन वे एक बार फिर अपना शतक बनाने से चूक गए।" उन्होंने कहा, "यह ग्रीन के लिए एक बड़ी चुनौती है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि पिछले हफ्ते या दो टेस्ट मैच में पहले क्या हुआ था, यह आपके पास अगले मैच में शतक लगाने की मानसिकता को और मजबूत करने के बारे में है।"

जबकि ग्रीन पहले चार एशेज टेस्ट में ज्यादा रन बनाने में सफल नहीं हुए, इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और हरफनमौला बेन स्टोक्स दो-दो बार ग्रीन की गेंदबाजी का शिकार हुए थे। शेफील्ड शील्ड में 50 से अधिक औसत के साथ ग्रीन ने पहले तीन टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ ऑफ में खेल, सीरीज की अपनी पहली आठ गेंदों में वे 0 और 2 रन में दो बार आउट हुए। वह अपनी पहली पांच पारियों में 14.25 की औसत से सिर्फ 57 रन ही बना सके। पोंटिंग ने सुझाव दिया कि लंबे दाएं हाथ के बल्लेबाज को अपनी डिलीवरी से पहले की गति को और अधिक प्रभावी बनाने के लिए और अभ्यास करना चाहिए। वहीं, उन्हें रन बटोरने के लिए बैकफुट पर जाना चाहिए।