अररिया। अररिया थाना क्षेत्र के कुसियारगांव में अपहरण करने के बाद बलात्कर कर पांच साल की बच्ची की निर्मम हत्या करने के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं आरोपी को मदद करने वाली उनकी मां को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वहीं आरोपी ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी बच्ची के पड़ोस का ही रहने वाला अमित ऋषिदेव व उनकी मां है। पुलिस ने घटना के 24 घंटे के अंदर मामले का उद्भेदन करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की है।
रविवार को पुलिस कार्यालय में एसपी अशोक सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी अमित कुमार ऋषिदेव शादीशुदा और बाल बच्चेदार हैं। वह नशेड़ी प्रवृत्ति का व्यक्ति है। एसपी ने कहा कि रेप के बाद नाबालिग बच्ची की हत्या मामले के तुरंत बाद एसडीपीओ राम पुकार सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर जांच शुरू कर दी गई थी। जांच में प्राथमिकी में दर्ज अभियुक्त अमित ऋषिदेव नया टोला कोचगामा वार्ड पांच को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि आरोपी को मदद करने वाली उनकी मां को भी गिरफ्तार किया गया है।
पांच वर्षीय एक बच्ची का घर के बगल स्थित एक गढ्ढे में शनिवार को शव मिला था, जिसे घर के पालतू कुत्ते ने ही खोजा था, जिसके बाद परिजनों ने पुलिस को सूचना दी थी। शुक्रवार की रात बच्ची के माता-पिता घर के बगल में हो रहे शादी में गये थे। घर के बरामदे पर बच्ची और दो बच्चे सो रहे थे। उसी वक्त बच्ची को अमित ऋषिदेव उठाकर ले गया, क्योंकि शादी में बज रहे डीजे के शोर में किसी को कुछ पता नहीं चला। इसके बाद बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया।
बच्ची के परिजन जब घर पहुंचे तो बच्ची वहां नहीं थी, जिसके बाद उसे ढूंढ़ने की कोशिश की गई, जिसके बाद घर का पालतू कुत्ता अपने मालिक को उस गड्ढे तक ले गया, जहां शव को खोदकर गाड़ा गया था। मौके से बच्ची का खून से सना कपड़ा भी बरामद किया गया है। इस मौके पर एसडीपीओ रामपुकार सिंह, दारोगा सुनील मंडल व अन्य मौजूद थे।