को देश में खूब पसंद किया जा रहा है। कंपनी ने हाल ही में घोषणा की है कि उसने 2.5 साल से भी कम अवधि में New Gen Mahindra Thar की 1 लाख यूनिट्स का प्रोडक्शन कर लिया है। इस एसयूवी को अक्टूबर 2020 में नए फॉर्म फैक्टर के साथ लॉन्च किया गया था।

1 लाख Mahindra Thar का हुआ प्रोडक्शन   

अक्टूबर 2022 में लॉन्च हुई नई जनरेशन Mahindra Thar ने 1 लाख यूनिट्स के प्रोडक्शन का आंकड़ा पार कर लिया है। कंपनी ने इस कार को अक्टूबर 2020 में लॉन्च करते हुए नए पेट्रोल इंजन, ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन, बाहर की तरफ नए स्टाइलिंग अपडेट और अपमार्केट केबिन जैसे विभिन्न अपडेट दिए थे।

 हाल ही में कम हुई है कीमत

Mahindra Thar एसयूवी अब 4x4 और RWD दोनों वेरिएंट में उपलब्ध है। अगर आप कम दाम में Mahindra Thar खरीदना चाहते हैं तो इसके RWD वेरिएंट को कंसिडर कर सकते हैं। वहीं अगर आप ऑफरोडिंग के उद्देश्य से थार खरीद रहे हैं तो इसका 4x4 वेरिएंट आपके लिए बेहतर साबित होगा।

Mahindra Thar में मजबूत ड्राइव ट्रेन, हाई ग्राउंड क्लीयरेंस और मैकेनिकल लॉकिंग डिफरेंशियल जैसे फीचर दिए गए हैं। अब आप इसके RWD वेरिएंट को 9.99 लाख रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं वहीं इसका 4x4 वेरिएंट 13.59 लाख रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर उपलब्ध है।  

Mahindra Thar का इंजन

Mahindra Thar के 4x4 वेरिएंट में 2.2 लीटर डीजल इंजन और 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसे मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जाता है। 

वहीं Mahindra Thar के RWD वेरिएंट में 1.5-लीटर का डीजल इंजन दिया गया है। ये डीजल इंजन 117 bhp की शक्ति और 300 Nm का टॉर्क प्रदान करता है। जल्द ही कंपनी इन इंजन्स को नए BS6 फेस-2 RDE Norms के तहत पेश कर सकती है।