पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 2023 का 64वां मैच खेला गया। दिल्ली ने दमदार खेल दिखाते हुए पंजाब किंग्स को 15 रन से मात दी। टॉस हारने के बाद दिल्ली ने 20 ओवर में 2 विकेट पर 213 रन बनाए। पृथ्वी शॉ और राइली रूसो ने अर्धशतक जड़े। बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद गेंदबाजों ने सटीक लाइन लेंथ पर गेंदबाजी कर पंजाब को 198 रन पर ही रोक दिया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की शुरुआत बेहद खराब रही। शिखर धवन बिना खाता खोले ईशांत शर्मा की गेंद पर आउट हो गए। आर्थव तायडे और लिविंगस्टन ने जरूर संघर्ष किया, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके। तायडे 55 रन बनाकर रिटायर्ड आउट हुए। लिविंगस्टन ने 94 रन की पारी खेली। ईशांत शर्मा और नॉर्खिया को दो-दो विकेट मिले।

मैच के टर्निंग प्वाइंट के बारे में बात करें तो वह दो रहे। पहला पंजाब के बल्लेबाज आथर्व तायडे का रिटायर्ड आउट होना टीम का झटका दे गया। 14वें ओवर के तायडे मैदान से बाहर चले गए। आउट होने से पहले तायडे ने 42 गेंद पर 55 रन की पारी खेली। उनकी जगह जीतेश शर्मा बल्लेबाजी के लिए आए। वह बिना खाता खोले आउट हो गए। यहीं मैच पंजाब की पकड़ से निकल गया।

दूसरा 19वां ओवर रहा। पंजाब को दो ओवर में 38 रन चाहिए थे जीत के लिए। वॉर्नर ने 19वां ओवर नॉर्खिया से करवाया। नॉर्खिया ने इस ओवर में मात्र 5 रन खर्च किए। साथ ही सैम करन का विकेट चटकाया। वहीं, हरप्रीत बरार भी रन आउट हुए। आखिरी ओवर में लिविंगस्टन बड़े शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन पंजाब 15 रन से मैच हार गई। इस हार से पंजाब के प्लेऑफ में पहुंचने को झटका लगा है।