पाकिस्तान ने पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड को 88 रन से करारी शिकस्त दी। लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले गए मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम 19.5 ओवर में 182 रन पर सिमट गई। मैट हेनरी ने सीरीज के पहले ही मुकाबले में हैट्रिक विकेट झटके। वहीं, फखर जमान और सैम अयूब ने 47-47 रन की पारी खेली।

जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 15.3 ओवर में 94 रन पर सिमट गई। तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने कहर बरपाते हुए चार विकेट झटके। न्यूजीलैंड ने इस दौरे के लिए अपने दोयम दर्जे की टीम भेजी है। इस टीम में कई अहम खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं। ग्लेन फिलिप्स, टिम साउदी, लोकी फर्ग्यूसन और डेवोन कॉनवे समेत कई कीवी खिलाड़ी आईपीएल में व्यस्त हैं। ऐसे में न्यूजीलैंड क्रिकेट ने दौरे के लिए उन खिलाड़ियों को भेजा है जो आईपीएल में किसी टीम का हिस्सा नहीं हैं।

पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही थी। 30 रन के स्कोर तक पाकिस्तान को दो झटके लग चुके थे। मोहम्मद रिजवान आठ रन और कप्तान बाबर आजम नौ रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद फखर जमान और सैम अयूब ने तीसरे विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी निभाई। सैम 28 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के की मदद से 47 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, फखर भी 34 गेंदों में चार चौके और दो छक्के की मदद से 47 रन ही बना सके।