पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए 16 सदस्‍यीय पाकिस्‍तानी टीम की घोषणा कर दी है। पाकिस्‍तान टीम में ओपनर फखर जमान और मिडिल ऑर्डर बल्‍लेबाज हैरिस सोहेल की वापसी हुई है। इसके अलावा 29 साल के मिडिल ऑर्डर बल्‍लेबाज तैयब ताहिर, लेग स्पिनर उस्‍मा मीर और मिडिल ऑर्डर बल्‍लेबाज कामरान गुलाम को भी मौका मिला है।पीसीबी के अंतरिम चयन समिति प्रमुख शाहिद अफरीदी ने बताया कि लेग‍ स्पिनर शादाब खान की उंगली में चोट है और वो पूरी तरह फिट नहीं हैं।

शादाब को बिग बैश लीग के दौरान चोट लगी थी। इसके अलावा अनुभवी तेज गेंदबाज हसन अली को भी टीम में जगह नहीं मिली है।शाहिद अफरीदी ने प्रेस कांफ्रेंस में टीम की घोषणा करने के बाद कहा, 'हमारे पास पिछले साल सीमित वनडे क्रिकेट था और इस साल एसीसी एशिया कप में खेलने से पहले हमें 11 वनडे खेलने हैं। फिर वर्ल्‍ड कप होना है, जिसकी परिस्थितियां हमारे अनुकूल है। हमारा लक्ष्‍य है कि इन 11 वनडे में उन्‍हें मौका दें जो निरंतर प्रदर्शन कर रहे हैं और इससे हमें दो महत्‍वपूर्ण टूर्नामेंट्स के लिए सर्वश्रेष्‍ठ उपलब्‍ध खिलाड़‍ियों का चयन करने में मदद मिले।'

शाहिद अफरीदी ने बताया कि कप्‍तान बाबर आजम और हेड कोच सकलैन मुश्‍ताक से बातचीत करने के बाद 16 खिलाड़‍ियों के नाम पर मुहर लगाई गई है। मोहम्‍मद रिजवान अपनी जगह बरकरार रखने में कामयाब हुए हैं। टीम में उनके अलावा और कोई विकेटकीपर नहीं हैं। पाकिस्‍तान कप फाइनल में प्‍लेयर ऑफ द मैच रहे ताहिर को शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला है। गुलाम ने भी घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन करके राष्‍ट्रीय टीम में अपनी जगह बनाई। उस्‍मा मीर ने पाकिस्‍तान कप में सबसे ज्‍यादा विकेट लिए थे, जिसकी वजह से उन्‍हें टीम में जगह मिली।

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए पाकिस्‍तान की टीम इस प्रकार है:

बाबर आजम (कप्‍तान), फखर जमान, हैरिस रउफ, हैरिस सोहेल, इमाम उल हक, कामरान गुलाम, मोहम्‍मद हसनैन, मोहम्‍मद नवाज, मोहम्‍मद रिजवान, मोहम्‍मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, सलमान आघा, शाहनवाज दहानी, शान मसूद, तैयब ताहिर और उस्‍मा मीर।