पाकिस्तान क्रिकेट में जब से रमीज राजा की रवानगी हुई है तब से हलचल काफी तेज है। नजम सेठी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के नए चेयरमैन बने। वहीं, पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को चयन समिति का अंतरिम प्रमुख बनाया गया। अफरीदी ने इस जिम्मेदारी को संभालने के बाद से कई बदलाव किए। उन्होंने कुछ खिलाड़ियों को टेस्ट टीम में वापसी कराई है।

अब वह टी20 टीम में चयन के लिए नई प्रक्रिया लागू करना चाहते हैं।अफरीदी का कहना है कि जिस बल्लेबाज या ऑलराउंडर का स्ट्राइक रेट 135 से अधिक है उसी का चयन टी20 टीम में होगा। जब से उन्होंने यह बयान दिया है पाकिस्तान क्रिकेट में घमासान मचा हुआ है। अगर ऐसा लागू होता है तो टीम के दो मुख्य बल्लेबाज कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को टीम से बाहर बैठना पड़ेगा। पाकिस्तान टीम अपने स्ट्राइक रेट को लेकर लगातार आलोचना झेलती है।

इनमें सबसे बाबर और रिजवान का ही नाम होता है।अफरीदी ने कहा था कि स्ट्राइक रेट के आधार पर ही अब टी20 टीम में चयन होगा। ऐसे में जिस बल्लेबाज का स्ट्राइक रेट घरेलू क्रिकेट में 135 से ऊपर होगा उसका चयन किया जा सकता है। इससे कम स्ट्राइक रेट वाले बल्लेबाजों का चयन नहीं होगा।

अफरीदी के बयान पर सोशल मीडिया पर बाबर और रिजवान सबसे ज्यादा ट्रोल हुए।दोनों के टी20 करियर को देखें तो बाबर ने अब तक 99 टी20 मैचों में पाकिस्तान के लिए 3355 रन बनाए। उनका औसत तो शानदार है, लेकिन स्ट्राइक रेट कम है। बाबर ने 41.41 की औसत से रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 127.80 है। वहीं, मोहम्मद रिजवान ने 80 मैच में 48.8 की औसत और 126.62 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। टी20 में उनके नाम 2635 रन हैं।