भोपाल । एमपी की राजधानी भोपाल में एक बड़ा ब्रिज बन रहा है जिससे लाखों लोगों का आनाजाना आसान हो जाएगा। 1253 मीटर का यह ओवरब्रिज महज दो साल में तैयार भी हो जाएगा। नर्मदापुरम रोड पर आशिमा मॉल से बावडिय़ा कला की ओर अपोलो सेज हॉस्पिटल तक यह रेलवे ओवरब्रिज बनाया जा रहा है।
1253 मीटर लंबा यह ब्रिज लोक निर्माण विभाग बनवा रहा है। रेलवे लाइन का हिस्सा भी पीडब्ल्यूडी बनाएगा। रेलवे ओवर ब्रिज के लिए नक्शा भी तैयार हो गया है। इसमें 120 करोड़ रुपए की लागत अनुमानित है। शुरुआत में इसके लिए 53 करोड़ रुपए की राशि मंजूर हुई है। यहां रेलवे लाइन पर 65 मीटर लंबाई का एक स्पॉन रहेगा। अब तक इसे रेलवे खुद बनवाता रहा है, लेकिन इस ब्रिज में पीडब्ल्यूडी ही इसे बनाएगा। रेलवे ने इसके लिए पूर्व मंजूरी प्रदान कर दी है। यानि रेलवे स्पॉन की वजह से ब्रिज में देरी नहीं होगी। यह शहर का पहला सिक्सलेन ओवरब्रिज होगा।
इन्हें होगी सुविधा
इन्हें मिलेगा लाभ बावडिय़ा कला, मिसरोद, सलैया, दानिशकुंज, कोलार रोड से जुड़े आवासीय क्षेत्रों का भोपाल नर्मदापुरम रोड से सीधे संपर्क हो जाएगा। कोलार से सीधे सेज हॉस्पिटल के पास पहुंचकर ब्रिज से आशिमा तक पहुंच सकते हैं।