भाजपा महात्मा गांधी के रास्ते पर, गोडसे किसी का रोल मॉडल नहीं हो सकता


यह भी कहा- भाजपा में अन्य दलों से आए लोगों को ही बदलना होगा

गांधी और गोडसे को लेकर चल रहे विवाद पर भाजपा के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव ने कहा कि गोडसे किसी का रोल मॉडल नहीं हो सकता। अगर गांधी और गोडसे के संदर्भ में बात करें, तो भाजपा गांधी के रास्ते पर चलती है। दैनिक भास्कर से अनौपचारिक चर्चा में उन्होंने यह बात कही।

कांग्रेस से भाजपा में आए लोगों के बारे में राव ने कहा कि इंदौर में विधायकों के प्रशिक्षण वर्ग में मैंने सभी को बता दिया कि यदि कार्यकर्ताओं की शिकायत की वजह से शिप्रा में फेंक दिए गए, तो मेरे पास मत आना। आप लोगों को ही पार्टी के हिसाब से बदलना होगा। भाजपा अपनी विचारधारा से कभी समझौता नहीं करेगी। यहां कार्यकर्ता की बात सुनना पड़ेगी।

कांग्रेस का डीएनए सत्ता है और भाजपा का डीएनए विचारधारा व कार्यकर्ता। एक सवाल के जवाब में राव ने कहा कि भाजपा आलोचनाओं को स्वीकार करती है और लोकतंत्र की सबसे बड़ी समर्थक है। तमाम लोग हमारी आलोचना करते हैं, हम उसे स्वीकारते हैं।

भाजपा के अंदर एक कसौटी है और उसमें इंटरनल कंपटीशन बना हुआ है। कांग्रेस में कोई आगे नहीं आ सकता, भाजपा में कोई भी आगे आ सकता है। अध्यक्ष बदलते रहते हैं। ये भाजपा के परफार्मेंस को आगे रखने की गारंटी है। भाजपा में ही लाेकतंत्र सुरक्षित रहेगा।

बिना विवाद राम मंदिर निर्माण, 370 हटाना यही रामराज्य की दिशा

रामराज्य : राव ने कहा- आत्मनिर्भर भारत रामराज्य का एक आयाम है। रामराज्य फिजिकल नहीं होता। वर्ष 2014 के बाद भ्रष्टाचार खत्म हुआ, बिना विवाद राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ हुआ, कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म किया, यही सब काम रामराज्य की दिशा में हैं।

पेट्रोल-डीजल, गैस : सरकार को गरीबों के कल्याण के लिए राशि जुटाना होती है। जनधन योजना, उज्ज्वला योजना, वेंडरों को 10 हजार का लोन, कोविड की फ्री वैक्सीन के लिए इन्हीं पैसों से व्यवस्था की जा रही है।