मुंबई । एक्ट्रेस मोना सिंह बेबी प्लान‍िंग को लेकर खुलासा किया है। मोना ने कहा कि वे दोनों बच्चे को लेकर जल्दबाजी नहीं करना चाहते हैं और अपने बच्चे के लिए उन्होंने इसकी पहले से खास तैयारी कर रखी है। एक्ट्रेस ने कहा ‎कि ''मैंने प्रजनन के लिए अपने अंडे फ्रीज कर दिए हैं और अब मैं बिल्कुल आजाद हूं। यह मैंने 34 साल की उम्र में ही कर लिया था क्योंकि अब मेरी शादी हो चुकी है तो मैं अपने पार्टनर के साथ आराम करना चाहती हूं और उनके साथ पूरी दुनिया घूमना चाहती हूं।'' उन्होंने कहा ‎कि अब तक मैं फैमिली और फ्रेंड्स के साथ घूम रही थी, अब मैं अपने हसबैंड के साथ घूमना चाहती हूं और अब यह एक अलग एहसास है, वॉक पर जाना, सारा अटेंशन लेना, करवा चौथ का व्रत रखना, यह सब बहुत खास है। 
हालांकि मुझे बच्चे पसंद हैं पर अभी मैं इसके लिए मेंटली तैयार नहीं हूं। इसके बारे में बाद में सोचूंगी। एक्ट्रेस ने आगे कहा ‎कि "जब मैंने प्रजनन के लिए अपने अंडे फ्रीज करने का फैसला लिया तो यह सुनकर मेरी मां बहुत खुश थीं। हम पुणे में अपनी गायनोलॉज‍िस्ट के यहां गए और इसके लिए मुझे अपने काम से कुछ महीनों का ब्रेक लेना पड़ा क्योंकि इस प्रक्रिया में बहुत मूड स्व‍िंग्स होते हैं और अब जैसा कि मैंने कहा मैं आजाद हूं।' मोना सिंह ने शादी के बाद होने वाले बदलावों के बारे में भी बताया ‎कि  'मैं इतने समय तक अपने पेरेंट्स के साथ रही और मुझे अपनी आत्म-निर्भरता, अपनी स्पेस, अपने खुद के काम करने की आदत है। शादी के बाद दिसंबर में, मैं अपने हसबैंड के साथ श‍िफ्ट हुई। उस वक्त भी मैं घर पर नहीं थी, मैं लाल सिंह चड्ढा की शूट‍िंग कर रही थी।
पूरी जनवरी-फरवरी मैं उनके साथ नहीं थी। मार्च में हमने लॉकडाउन के कारण एक साथ रहना शुरू किया। इस दौरान मैंने कई अच्छी चीजों का अनुभव किया। शादी से पहले मैं अपने फ्रेंड गौरव गेरा के साथ घूमा-फ‍िरा करती थी और अब अपने हसबैंड के साथ, जो ना सिर्फ बहुत अच्छे पार्टनर हैं बल्क‍ि मुझे बहुत अच्छे से सुनते भी हैं।" मोना के हसबैंड श्याम गोपालन एक इन्वेस्टमेंट बैंकर हैं। पति की तारीफ करते हुए मोना ने कहा ‎कि हम दोनों मजबूत व्यक्त‍ित्व वाले इंसान हैं और हम दोनों ही एक-दूसरे के व्यक्त‍ित्व की इज्जत करते है। वहीं, वर्कफ्रंट पर मोना सिंह जल्द ही आमिर खान के साथ फिल्म लाल सिंह चड्ढा में नजर आएंगी। इसमें उनके साथ आमिर और करीना कपूर के साथ नजर आएंगे। मोना की यह दूसरी फिल्म है। तीनों इससे पहले फिल्म थ्री इड‍ियट्स में नजर आ चुके है।