चाइनीज कार निर्माता कंपनी MG Motors जल्द ही देश में एक किफायती इलेक्ट्रिक वाहन (EV) लेकर आ रही है। कंपनी ने इसे MG Comet नाम दिया है। एमजी मोटर इंडिया ने अपनी इस किफायती Electric Car के इंटीरियर का एक टीजर लॉन्च किया है। इसमें कार का स्टीयरिंग व्हील डिजाइन और डैशबोर्ड नजर आ रहा है। आइए आपको टीजर में नजर आए MG Comet के इंटीरियर के बारे में बताते हैं।

MG Comet का इंटीरियर

कंपनी ने आधिकारिक रूप में MG Comet के इंटीरियर की झलक दिखाई है। पहले इसके स्टीयरिंग व्हील की बात करते हैं। इसकी स्टीयरिंग में 2-स्पोक डिजाइन के साथ दोनों तरफ कंट्रोल्स दिए गए हैं। इसमें एक तरफ क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स और दूसरी ओर मीडिया कंट्रोल्स हे सकते हैं। साथ ही कार एक बड़े फ्री-स्टैंडिंग डिजिटल डिस्प्ले से लैस लग रही है। ये इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ-साथ इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से भी जुड़ी हुई नजर आ रही है। इसकी वास्तविक स्थिति तो कार को लॉन्च होने के बाद ही पता चल पाएगी।

मिल सकते हैं लग्जरी फीचर्स

जिस हिसाब से टीजर में दिख रहा है ,ये कार काफी एडवांस हो सकती है। भारत में MG Comet कनेक्टेड डिस्प्ले सेटअप के साथ पेश की जाने वाली सबसे सस्ती ईवी बन सकती है। केविन के अन्य प्रमुख हाइलाइट्स की बात करें तो इसमें मिडिल एयर-कॉन वेंट्स के नीचे रखे सर्कुलर डायल शामिल हैं, जो एसी सेटिंग्स को नियंत्रित करेंगे। बारत में ये सारे फीचर्स अब तक की लग्जरी कारों में ही देखे गए हैं।

बैटरी और रेंज

भारत में MG Comet अनिवार्य रूप से वूलिंग एयर ईवी का एक रीबैज वेरियंट हो सकता है। इसे दो बैटरी पैक विकल्पों - 20 kWh और 25 kWh के साथ लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। एक फुल चार्ज पर इन बैटरी पैक की रेंज लगभग 150 किमी और 200 किमी होने की उम्मीद है। भारतीय बाजार में ये कार सिट्रोएन ईसी3 के साथ-साथ टियागो ईवी को भी टक्कर दे सकती है।