नई दिल्ली| अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वॉकर की हत्या करने और फिर उसके शरीर के कई टुकड़े करने के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला ने शुक्रवार को जांचकर्ताओं को हैरानी में डाल दिया, क्योंकि पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान वह जांच को आगे बढ़ाने के लिए आवश्यक जानकारी नहीं निकाल सके। जांचकर्ता आफताब के साथ रोहिणी में फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) में लगभग 4 बजे पहुंचे और शाम 6.30 बजे वहां से रवाना हुए। सूत्रों ने कहा कि पॉलीग्राफ टेस्ट शुक्रवार को अधूरा रहा और शनिवार को एक और सत्र होगा।

एफएसएल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पिछले तीन दिनों से अधिकारी आफताब से सवाल पूछ रहे हैं और पॉलीग्राफ टेस्ट आगे भी जारी रहने की संभावना है। सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार को आफताब से करीब 50 से 60 सवाल पूछे गए और जब भी हिंदी में सवाल पूछा गया तो आफताब ने पूरे सत्र के दौरान अंग्रेजी में जवाब दिया और शांत रहा।

सूत्रों ने कहा कि इस मामले में पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट अनिवार्य है, क्योंकि पूछताछ के दौरान आफताब सही से जवाब नहीं दे रहा है और पूछताछकर्ताओं को गुमराह करने की कोशिश करता रहा है। श्रद्धा और आफताब 2018 में डेटिंग ऐप 'बंबल' के जरिए मिले थे। वह 8 मई को दिल्ली आए थे और 15 मई को छतरपुर इलाके में शिफ्ट हो गए थे। 18 मई को आफताब ने कथित तौर पर श्रद्धा की हत्या कर दी और उसके शरीर के 35 टुकड़े कर दिए। 18 दिनों तक वह श्रद्धा के शरीर के अंगों को विभिन्न स्थानों पर फेंकता रहा।

आफताब कथित तौर पर अमेरिकी अपराध शो 'डेक्सटर' से प्रेरित था, जो एक ऐसे व्यक्ति की कहानी कहता है जो दोहरी जिंदगी जीता है।