उत्तर भारत में शीतलहर में थोड़ी कमी आई है, लेकिन कोहरे की मार ट्रेनों पर जारी है। घने कोहरे की वजह से हर रोज कई ट्रेनें देरी से चल रही है। वहीं, कई ट्रेनों को डायवर्ट किया जा रहा है। भारतीय रेलवे ने शुक्रवार को बताया कि कोहरे के कारण उत्तर रेलवे क्षेत्र में 16 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। इनमें बिहार से चलने वाली अधिकतर ट्रेनें हैं। बिहार के दरभंगा, गया, मुजफ्फरपुर और गया से चलने वाली ट्रेनें तय समय से एक घंटे से लेकर चार घंटे तक देरी से चल रही है।

बता दें कि पिछले दिनों देरी से चलने वाली ट्रेनों की संख्या 50 से ऊपर रहती थी। कोहरे के कारण पिछले लगभग एक माह से ट्रेनों के परिचालन पर असर पड़ा है। जनवरी के पहले पखवाड़े में परेशानी ज्यादा रही। राजधानी और शताब्दी जैसी ट्रेनें भी देरी से चल रही थीं। कई ट्रेनें 20 से 24 घंटे की देरी से चल रही थीं।

अब स्थिति सुधर रही है, लेकिन बिहार की तरफ से आने वाली कई ट्रेनें अभी भी देरी से राजधानी के स्टेशनों पर पहुंच रही हैं।
इससे पहले गुरुवार को दरभंगा नई दिल्ली क्लोन एक्सप्रेस और बरौनी-नई दिल्ली क्लोन एक्सप्रेस चार घंटे से ज्यादा देरी से गंतव्य पर पहुंची थी। पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, महाबोधि एक्सप्रेस, मालदा टाउन-पुरानी दिल्ली फरक्का एक्सप्रेस, ब्रह्मपुत्र एक्सप्रेस, कटिहार- अमृतसर अमरपाली एक्सप्रेस, रक्सौल-आनंद विहार टर्मिनल सद्भावना एक्सप्रेस भी देरी से अपने गंतव्य पर पहुंची थी।