महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने 10वीं बार फाइनल में जगह बना ली है। हालांकि, आईपीएल 2022 में सीएसके का परफॉर्मेंस बेहद खराब रहा था। पिछले साल ये टीम 10वें नंबर पर रही थी, लेकिन इस साल सीएसके ने एक बार फिर बता दिया कि वो आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक क्यों है। इस सीजन टीम प्वाइंट्स टेबल पर दूसरे स्थान पर रही। लीग में खेले 14 मैचों में टीम ने 17 प्वाइंट्स हासिल किए।

गुजरात को हराकर फाइनल में बनाई जगह

प्लेऑफ के पहले क्वालीफायर मुकाबले खेलते हुए चेन्नई ने गुजरात टाइटंस को 15 रन से मात देकर फाइनल का टिकट कटा लिया। दरअसल, इस सीजन भी अगर चेन्नई ने शानदार परफॉर्मेंस किया तो उसके पीछे सबसे बड़ी वजह माही की कप्तानी रही। उन्होंने इस सीजन कई युवा खिलाड़ियों पर भरोसा जताया और खिलाड़ियों ने भी शानदार परफॉर्मेंस किए। 

माही की कप्तानी के मुरीद हुए 'दादा'

माही की कप्तानी की जितनी तारीफ की जाए वो कम है। हालांकि, भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने माही की कप्तानी को लेकर एक शानदार बात कही। उन्होंने कहा कि इस सीजन धोनी की कप्तानी शानदार रही है। चेन्नई सुरकिंग्स ने दिखाया कि कैसे बड़े मैच जीते जाते हैं। बता दें कि इस सीजन दिल्ली कैपिटल्स की ओर से क्रिकेट ऑपरेशन के डायरेक्टर की भूमिका में सौरव गांगुली नजर आए। डेविड वॉर्नर की अगुवाई में इस सीजन टीम का परफॉर्मेंस बेहद खराब रहा। प्वाइंट्स टेबल पर दिल्ली 9वें पायदान पर रही।

गांगुली ने की कई युवा खिलाड़ियों की तारीफ

सौरव गांगुली ने केकेआर के स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह के अलावा कई युवा क्रिकेटर्स की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा,"इस सीजन रिंकू सिंह ने अच्छा खेला। ध्रुव जुरेल ने भी शानदार परफॉर्मेंस किया। जितेश शर्मा भी पंजाब किंग्स के लिए अच्छी बल्लेबाजी की। वहीं, मुंबई इंडियंस की ओर से सूर्य कुमार यादव और तिलक वर्मा ने भी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं।