महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन यानी एमसीए जल्द ही टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को सम्मानित करेगी। रोहित को यह सम्मान उन्हें तीनों फार्मेट में कप्तान चुने जाने की खुशी में मिलेगा। आपको बता दें कि रोहित ने पहले टी20 में और फिर बाद में वनडे क्रिकेट में विराट कोहली की जगह ली थी। उसके बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार के बाद विराट ने टेस्ट टीम की कप्तानी भी छोड़ दी थी।

विराट के कप्तानी छोड़ने के बाद कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे लेकिन आखिरकार पिछले हफ्ते रोहित को टेस्ट टीम की भी जिम्मेदारी दे दी गई। इस तरह वो अब सभी फार्मेट के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान हैं।

एमसीए द्वारा रोहित शर्मा को सम्मानित करने का फैसला एमसीए एपेक्स काउंसिल की बैठक में लिया गया। उनको ये सम्मान आइपीएल से पहले दिया जाएगा। रोहित के अलावा एमसीए कई अन्य खिलाड़ियों को भी सम्मानित करेगी।

इसमें अंडर-19 सेंसेशन अंगकृष रघुवंशी भी शामिल है जिन्होंने अंडर-19 वर्ल्ड कप के 6 मैचों में 278 रन बनाए थे और भारत की जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया था। इसके अलावा मुंबई के कई क्रिकेटर है जिन्हें एमसीए सम्मानित करेगी।

इन खिलाड़ियों की सूची में हाल ही में शानदार प्रदर्शन करने वाले स्टार मीडिल आर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव, गेंदबाज शार्दूल ठाकुर, ओपनिंग बल्लेबाज पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर और सरफराज खान शामिल हैं।